Advertisment

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों के नाम की नई सूची, जानें किस-किस को मिला टिकट

BJP Candidates List: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पार्टी उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में कुल 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP List for Jammu Kashmir

BJP Candidates List: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम की पहले सूची जारी कर दिया है. इससे पहले बीजेपी ने सोमवार सुबह एक सूची जारी की थी, जिसमें 44 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था, लेकिन इस सूची को पार्टी ने कुछ घंटे बाद ही वापस ले लिया. इसके बाद बीजेपी ने कुछ संशोधन करने के बाद उम्मीदवारों के नाम की नई सूची जारी की. जिसमें कुल 15 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

Advertisment

बीजेपी ने दूसरी और तीसरी सूची को किया अमान्य

बीजेपी ने नई सूची जारी करते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज दिनांक 26.08.2024 सोमवार को जम्मू व कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के हेतु प्रथम चरण के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा रही है. इससे पूर्व आज द्वितीय एवं तृतीय चरण हेतु जारी प्रत्याशियों की सूची को अमान्य माना जाये.

ये भी पढ़ें: Vasantrao Chavan: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता वसंतराव चव्हाण का 70 साल की उम्र में निधन, हैदराबाद में ली अंतिम सांस

Advertisment

पहली सूची में किसे कहां से मिला टिकट

बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की है. जिसमें पाम्पोर से इंजीनियर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि राजपोरा से अर्शीद भट्ट को टिकट दिया है. वहीं शोपियां से बीजेपी ने जावेद अहमद कादरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी और अनंतनाग से अधिवक्ता सैयद वजाहत को टिकट दिया है.

Advertisment

जबकि श्रीगुफावाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ और शानगुस अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं इन्दरवल से तारिक कीन, किश्तवाड़ से शगुन परिहार, पाडेर नागसेनी से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.वहीं भदरवाह सीट से दलीप सिंह परिहार, डोडा से गजय सिंह  राणा, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार को उम्मीदवार बनाया है. जबकि रामबाण से राकेश ठाकुर और बनिहाल से सलीम भट्ट को बीजेपी ने टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: लद्दाख को लेकर अमित शाह ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान, उठाया ये कदम

Advertisment

तीन चरण में होगा घाटी में विधानसभा चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इससे पहले 2014 में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हुए थे. वहीं 2018 में राज्य में गठबंधन टूटने से सरकार गिर गई. उसके बाद 2019 में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य का दर्जा खत्म कर दिया. इसके के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर तक जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का आदेश दिया था.

अब चुनाव आयोग यहां तीन चरणों में चुनाव कराने जा रहा है. पहले चरण के लिए 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, बस से उतारकर यात्रियों को गोलियों से भूना, 23 की मौत

jammu kashmir election Jammu kashmir Elections BJP list of candidates Jammu Kashmir Election Commission Jammu Kashmir Election News jammu kashmir assembly election BJP list
Advertisment
Advertisment