Advertisment

भाजपा की राष्ट्रीय महिला मोर्चा आज निकालेगी कैंडल मार्च, तुरंत कार्रवाई की मांग की

बंगाल के अस्पताल में ​महिला डाक्टर से रेप व हत्या के खिलाफ सभी जिलों में 16 अगस्त की शाम को कैंडल मार्च निकालने का निर्णय लिया है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
rally march

rally march

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महिला मोर्चा ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और  अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप व हत्या के खिलाफ सभी जिलों में 16 अगस्त की शाम को कैंडल मार्च निकालने का निर्णय लिया है. राष्ट्रीय महिला मोर्चा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कैंडल मार्च के जरिए हम इस बेहद दुखद घटना पर लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं.

Advertisment

उसमें आगे लिखा, यह घिनौना कृत्य पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा के गंभीर हालात को सामने लाते हैं. हम मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग करते हैं. इस घटना को लेकर विरोध स्वरूप राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष वानाती श्रीनिवासन की अगुवाई में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह, संगीता यादव, गीता शाक्य एवं इंदु बाला गोस्वामी और पश्चिम बंगाल की प्रभारी पूजा की अगुवाई में महिला मोर्चा की ओर से मार्च आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर शाम छह बजे निकाला जाएगा.

ये भी पढे़ं: गांधी दर्शन समिति ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता का उत्सव, 'हर घर तिरंगा अभियान' को दिया बढ़ावा

डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों से चर्चा की

Advertisment

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंदा गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे. उन्‍होंने यहां पर जूनि‍यर डॉक्‍टर के साथ रेप व हत्या के खिलाफ वहां प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों से चर्चा की. प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया. आपको बता दें कि बीते सप्ताह कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या का मामला सामने आया. केरल के रेजिडेंट डॉक्टर और पीजी मेडिकल छात्र शुक्रवार को अस्पतालों में हड़ताल करेंगे. उन्‍होंने दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

उनकी मांग है क‍ि केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम को लागू किया जाए. कार्यस्थलों पर डॉक्‍टरों को हिंसा से बचाने को लेकर कानून तैयार किया जाए. इसके साथ कोलकाता में रेप-हत्या के अपराधियों को 48 घंटों के अंदर गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

Newsnationlatestnews newsnation rape and murder case West Bengal
Advertisment
Advertisment