Advertisment

Jammu Kashmir Election: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों के नाम की छठी सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Jammu and Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों के नाम की छठी सूची जारी कर दी. इस सूची में पार्टी ने कुल 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP List

Jammu and Kashmir Elections: बीजेपी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की छठी सूची जारी कर दी. दस उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. इस सूची में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होगा. पहले चरण के लिए 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. इसी दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग भी की जाएगी.

Advertisment

बीजेपी की छठी सूची में इन नेताओं का नाम शामिल

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नाम की छठी सूची में आरएस पठानिया का नाम शामिल है, जिन्हें पार्टी ने उधमपुर पूर्व से अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि नसीर अहमद लोन बांदीपोरा से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. वहीं करनाह सीट से मोहम्मद इदरीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अब्दुल राशिद खान, बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन, गुरेज (एसटी) से फकीर मोहम्मद खान और उधमपुर पूर्व से आरएस पठानिया को मैदान चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी की इस सूची में कठुआ (अजा) सीट से डॉ. भरत भूषण, बिश्नाह (अजा) राजीव भगत, बाहू से विक्रम रंधावा और मढ़ (अजा) सीट से सुरिंदर भगत को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: Monkeypox Alert: भारत में सामने आया मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला, मरीज की हालत स्थिर

Advertisment

चुनावी तैयारियों में लगे सभी राजनीतिक दल

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. इसके साथ ही चुनाव जीतने के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं भी की जा रही है. जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपने घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली का जिक्र किया है. तो वहीं बीजेपी ने कहा कि धारा 370 अब इतिहास बन गया है जो कभी भी वापस नहीं आ सकता. बता दें कि जम्मू-कश्मरी से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद यहां पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने किसी तरह के ठोस कदम नहीं उठाए... कोलकाता कांड को लेकर TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

bjp candidate list jammu kashmir election BJP Jammu Kashmir Election 2024 Jammu Kashmir Election News jammu kashmir assembly election
Advertisment
Advertisment