Advertisment

बीजेपी 23 अगस्त को झारखंड में निकालेगी 'युवा आक्रोश रैली', हेमंत सोरेन सरकार को घेरने की करेगी कोशिश

BJP Yuva Aakrosh Rally: झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी झारखंड की हेमंत सोरेने सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. इस बीच बीजेपी शुक्रवार को राजधानी रांची में युवा आक्रोश रैली करने जा रही है. जिसमें कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता शामिल हो सकते हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP Rally

BJP Yuva Aakrosh Rally: भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई 23 अगस्त (शुक्रवार) को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ रांची में 'युवा आक्रोश रैली' निकालेगी. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की इस रैली में लाखों युवा कार्यकर्ता सीएम आवास का घेराव करेंगे और उनसे युवाओं से किए गए वादों पर जवाब मांगेंगे.

Advertisment

झारखंड में चरम पर है भ्रष्टाचार- बीजेपी

इस युवा आक्रोश रैली में झारखंड बीजेपी के तमाम नेता, वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री संजय सेठ, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, बाबूलाल मरांडी समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री संजय सेठ ने बताया कि, "इस रैली में लाखों बीजेपी युवा कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे." केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचार चरम पर है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, महिला सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है, इन सबका जवाब हेमंत सोरेन सरकार को देना होगा.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape Case: संदीप घोष का फोन सीज, कार की भी जांच, जांच घेरे में क्यों अस्पताल का पूर्व प्रिसिंपल?

इसी साल होने हैं झारखंड में विधानसभा चुनाव

बता दें कि झारखंड में इसी साल 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में बीजेपी सोरेन सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इस बीच, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता चंपई सोरेन ने बुधवार को घोषणा की कि वह एक नई राजनीतिक पार्टी को मजबूत करेंगे. उन्होंने कहा कि, उनके अगले कदम की स्पष्ट तस्वीर एक सप्ताह के भीतर सामने आ जाएगी. 

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी के प्लांट में भीषण विस्फोट, 15 लोगों की मौत, 40 घायल

चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

चंपई सोरेन ने बुधवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान करते हुए कहा कि, "मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा. मैंने जो नया अध्याय शुरू किया है, उसमें मैं नए संगठन को मजबूत करूंगा और अगर रास्ते में मुझे कोई अच्छा दोस्त मिला तो मैं उस दोस्ती के साथ लोगों और राज्य की सेवा के लिए आगे बढ़ूंगा." इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में गठबंधन की संभावना का रास्ता भी खुला छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी, BJP को टक्कर देने की है तैयारी, जानिए- क्या है प्लान?

Advertisment

नई पार्टी बनाने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, क्योंकि उनके पास समय कम है. पूर्व सीएम ने कहा कि, "क्या आपके पास कोई मुद्दा है? आपको क्या परेशानी है. हमें नई पार्टी बनाने में कोई समस्या नहीं है. नया भी बन सकता है, अगर दोस्त होगा तो उसके साथ भी बुरा हो सकता है एक हफ्ते में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा.'' बता दें कि इससे पहले रविवार को चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त करते हुए एक लंबा पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनका "अपमान" किया गया था और आगामी झारखंड विधानसभा चुनावों से पहले सभी विकल्प खुले हैं.

champai soren JMM BJP Jharkhand News Hindi BJP Rally Hemant Soren Jharkhand government
Advertisment
Advertisment