Advertisment

Jharkhand: टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जोरदार ब्लास्ट, जमशेदपुर में ब्लैकआउट, हर तरफ छाया अंधेरा

Jharkhand News: झारखंड से बड़ी खबर सामने आई है. जमशेदपुर में टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है, जिसकी वजह से पूरे जमेशदपुर में ब्लैकआउट हो गया.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Jamshedpur News

अंधेरे में डूबा पूरा जमशेदपुर (Image: News Nation)

Advertisment

Jharkhand News: झारखंड से बड़ी खबर सामने आई है. जमशेदपुर में टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है, जिसकी वजह से पूरे जमेशदपुर में ब्लैकआउट हो गया. पूरे शहर में बिजली गुल हो गई है और लाखों घर अंधेरे में डूब गए हैं. अस्पताल, घरों, बाजारों और दफ्तरों में हर जगह अंधेरा छाया हुआ है. चिमनी में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Attention Deficit Disorder: क्या होता है अटेंशन डेफिसिट डिसऑर्डर, जिससे पीड़ित हैं आलिया भट्ट, जानिए लक्षण

टाटा स्टील के पावर प्लांट की चिमनी में ब्लास्ट के बाद आग लगने के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. इस घटना का एक वीडियो एक्स पर @gautam9thmarch नाम के यूजर ने भी पोस्ट किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'TataSteel के PowerHouse आज शाम अचानक विस्फोट के बाद आग लगने की सूचना है. इस घटना के कारण Jamshedpur ब्लैकआउट हो गया. इस गड़बड़ी के कारण TMH सहित अन्य अस्पतालों की बिजली भी बाधित हुई. घटना के कारणों का पता नही चल पाया है. किसी के हताहत होने की सूचना नही है.'

Advertisment

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ब्लास्ट के बाद चिमनी में लगी आग ने किस तरह से भयंकर रूप ले लिया. चिमनी से आग के शोले काफी ऊंचाई तक उठते दिखे. साथ ही घटना स्थल पर चारों ओर घुएं का गुबार भी उठते दिखा. 

ये भी पढ़ें: Attention Deficit Disorder: क्या होता है अटेंशन डेफिसिट डिसऑर्डर, जिससे पीड़ित हैं आलिया भट्ट, जानिए लक्षण

Advertisment

कैसे हुआ चिमनी में ब्लास्ट

जमेशदपुर के 80 फीसदी एरिया में टाटा कंपनी के इस पावर प्लांट से की बिजली सप्लाई होती है. कई निजी अस्पतालों में यहीं से बिजली उपलब्ध कराई जाती है. बताया जा रहा है कि पावर प्लांट की चिमनी में ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, आग लगने के स्पष्ट कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. इस ब्लैकआउट की वजह से पूरे जमशेदपुर में बिजली गुल हो गई है, जिसके चलते लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: Haryana Election: जगाधरी रोड शो में केजरीवाल ने दिखाई AAP की ताकत, किया ऐसा ऐलान कि BJP-कांग्रेस में खलबली!

Jamshedpur Hindi News Jharkhand news today latest jharkhand news Jamshedpur latest News Today Jharkhand News jharkhand-news Jharkhand news update latest Jharkhand news in Hindi Jharkhand News Hindi Jharkhand Jamshedpur Police Jamshedpur News Jamshedpur
Advertisment
Advertisment