Advertisment

बस याद था गांव का नाम, 22 साल बाद माता-पिता से मिला लापता युवक, चमत्कार से कम नहीं उसके खोने-मिलने ये कहानी

UP News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला बबलू आखिरकार 22 साल के बाद अपने माता-पिता से मिल पाता है. बबलू के खोने और मिलने की कहानी को जानकर आप यही कहेंगे कि ये चमत्कार से कम नहीं है.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
UP News

बस याद था गांव का नाम, 22 साल बाद माता-पिता से मिला लापता युवक, चमत्कार से कम नहीं उसके खोने-मिलने ये कहानी

Advertisment

UP News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला बबलू 22 साल के बाद आखिरकार अपने माता-पिता से मिल पाता है. वह चार वर्ष की उम्र में दिल्ली यात्रा के दौरान अपने पेरेंट्स से बिछड़ गया था. खो जाने के बाद उसे सिर्फ अपने गांव का नाम ही याद था. बबलू के मां-बाप तो उसके मिलने की आस ही छोड़ चुके थे. इतने वर्षों के बाद बबलू कैसे अपने माता-पिता से मिला. इतने सालों तक वह कैसे और कहां रहा. बबलू के खोने और मिलने की पूरी कहानी को जानकर आप यही कहेंगे कि ये चमत्कार से कम नहीं है. 

Advertisment

कैसे खो गया था बबलू

बबलू जब चार वर्ष का था, तब वह अपने माता-पिता के साथ ट्रेन से दिल्ली आया था. इस दौरान दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ऐसा कुछ हुआ कि जिसकी कल्पना बबलू के पेरेंट्स ने सपने में भी नहीं थी. उनके साथ से बबलू कहीं बिछड़ गया. इसके बाद उन्होंने बबलू को खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं. इसके बाद उस दर्द की शुरुआत हुई, जिसकी पीड़ा से 22 वर्षों तक बबलू के माता-पिता की आंखों से आंसू बनकर छलकती रही. जब भी उनको बबलू की याद वो बेबस होकर रोते रहते थे.

ये भी पढ़ें: Israel Iran war: हमास, हिजबुल्लाह, हूती… सबके छक्के छुड़ा रहा है Israel, आखिर कैसे? जानिए ताकत का राज!

Advertisment

बबलू को कहां-कहां नहीं ढूंढा

बबलू के लापता होने के कई सालों तक उसे परिजनों ने उसके मिलने की आस नहीं छोड़ी. उन्होंने उसकी तलाश में दिल्ली का कोना-कोना छान मारा. उन्होंने देश के अन्य इलाकों में भी बबलू को खोजना जारी रखा. वो उसकी तलाश में कई सालों तक इधर-उधर भटकते रहे. ऐसा कोई दरवाजा नहीं बचा था, जहां उन्होंने बबलू को ढूंढा नहीं हो. पुलिस, मंदिर, मस्जिस, साधु-संत और फकीर सबके पास गए, लेकिन जब बबलू का कहीं कुछ पता नहीं चलता है. तब थक हार कर उन्होंने बबलू की तलाश को किस्मत के भरोसे छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Haryana Chunav: ‘कमल का फूल खिले’, सीएम नायब सिंह सैनी ने कुछ इस अंदाज में लोगों से की वोट देने की अपील

Advertisment

22 वर्षों तक कहां रहा बबलू

जब बबलू अपने माता-पिता बिछड़ा, तब दिल्ली पुलिस को वो रोते हुए मिला था. इसके बाद दिल्ली पुलिस की मदद से उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया था. यहीं बबलू 22 साल तक रहा. 18 साल की उम्र होते ही बबलू को बाल सुधार गृह में नौकरी भी मिल गई.

ये भी पढ़ें: Big News: कायम रहेगा SC कोटा के अंदर कोटा का फैसला, सुप्रीम कोर्ट का पुनर्विचार से इनकार, खारिज की याचिकाएं!

Advertisment

घर कैसे पहुंचा बबलू

आगरा जीआरपी पुलिस ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत दिल्ली बाल सुधार गृह पहुंची थी. इस दौरान बबलू ने पुलिस को अपनी कहानी बताई. उसने पुलिस को बताया कि उसे सिर्फ इतना याद है कि उसके गांव का नाम धनौरा है और उसके गांव के पास रेलवे स्टेशन है. उसी रेलवे स्टेशन से वह अपने माता-पिता के साथ दिल्ली पहुंचा था. इसके बाद आगरा जीआरपी पुलिस ने उसे अपके माता-पिता से मिलवाने का बीड़ा उठाया.  

पुलिस टीम ने गूगल मैप आदि की मदद से बबलू के गांव की खोज शुरू की. हालांकि, शुरू में टीम को कोई सफलता हाथ नहीं लगी. जांच में पता चला कि धनौरा गांव यूपी के बिजनौर में भी है, बागपत में भी है और बुलंदशहर में भी. इसी खोजबीन में पुलिस को बुलंदशहर के चोला रेलवे स्टेशन के पास स्थित धनौरा गांव का पता चला. जीआरपी धनौरा गांव पहुंची. पूछताछ के दौरान गांव के ही एक शख्स ने बताया कि सुखदेव शर्मा का बेटा कई वर्षों पहले खो गया था, जिस पर जीआरपी ने बबलू की पहचान के लिए उसकी फोटो गांव भेजी.

Advertisment

फोटो को देखते ही बबलू की मां अंगूरी ने उसे पहचान लिया. इसके बाद जीआरपी टीम ने वीडियो कॉल के जरिए सत्यदेव शर्मा से बबलू से बात कराई. ये सब होने के बाद जीआरपी ने बबलू के मां-बाप को आगरा बुला लिया. फिर वहां से उन्हें दिल्ली स्थित बाल सुधार गृह लेकर गई. बबलू को सामने देखते ही उनका खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक आए. 

ये भी पढ़ें: Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

UP News Latest UP News in Hindi up news in hindi Missing Bulandshahar News in Hindi GRP Police Agra GRP Bulandshahr Case Bulandshahar Bulandshahar News GRP News Bulandshahar Latest News Bulandshahar police
Advertisment
Advertisment