Advertisment

UPSC परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा के बाथरूम में लगाया कैमरा, मकान मालिक का बेटा गिरफ्तार

Delhi News: राजधानी दिल्ली में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा के बाथरूम में मकान मालिक के बेटे ने सीसीटीवी कैमरा लगा दिया. लेकिन एक दिन उसकी पोल खुल गई. उसके बाद छात्रा पुलिस के पास पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
spy camera

छात्रा के कमरे में लगाया जासूरी कैमरा (प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

Delhi News: सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल लोग अपने घर की सुरक्षा के लिए करते हैं लेकिन बहुत से लोग इसका गलत फायदा भी उठाते हैं. ऐसा एक मामला पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से सामने आया है. जहां किराए के मकान में रहकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा के बाथरूम और बेडरूम में मकान मालिक के बेटे ने सीसीटीवी कैमरा लगा दिया. यही नहीं उसने युवती का व्हाट्सएप भी अपने लैपटॉप में लॉगइन कर दिया और उसके चैट की निगरानी करने लगा. लेकिन एक दिन छात्रा को इसकी फनक लग गई और वह पुलिस के पास पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisment

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक छात्रा किराए पर कमरा लेकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही है. पुलिस को दी शिकायत में छात्रा ने बताया है कि कुछ दिन पहले उसके व्हाट्सऐप में तकनीकी दिक्कतें होने लगी. ये बात उसने अपने दोस्तों को बताई. जब उसके दोस्तों ने छात्रा का व्हाट्सऐप देखा तो उन्हें पता चला कि उसका व्हाट्सऐप किसी दूसरी डिवाइस यानी लैपटॉप या मोबाइल में भी लॉगइन है. इसलिए पीड़िता ने तुरंत उसे लॉगआउट कर दिया.

ये भी पढ़ें: Coldplay Band Live Concert: टिकट के बाद अब होटलों की कीमतों ने छुए आसमान, दाम जानकर खिसक जाएगी जमीन

Advertisment

शक होने पर की कमरे की तलाशी

जब छात्रा को शक हुआ तो उसने अपने कमरे की तलाशी ली. इस दौरान उसे अपने बाथरूम के होल्डर में एक जासूसी कैमरा लगा हुआ पाया. इसके बाद छात्रा थाने में पहुंच गई. जहां जाकर उसने पुलिस को पूरी बात बताई. उसके बाद पुलिस ने छात्रा के कमरे की तलाशी ली तो उसके बेडरूम में भी एक कैमरा लगा मिला जिसे बल्ब के होल्डर में लगाया गया था.

मकान मालिक के बेटे को दी थी घर की चाबी

Advertisment

छात्रा ने पुलिस को दी जानकारी ये भी बताया कि वह अपने कमरे की चाबी कई बार मकान मालिक के बेटे को देकर जाती था. ये तभी होता था जब वह अपने पैतृक घर जाती या फिर उसे दिल्ली से बाहर जाना होता. ऐसे में वह मकान मालिक के बेटे करण को अपने फ्लैट की चाबी देकर चली जाती. उसी दौरान उसने बेडरूम और बाथरूम में कैमरा लगा दिया. पुलिस ने करण को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि युवती तीन महीने के लिए अपने गांव गई हुई थी. इस दौरान चाबी उसके पास थी, इसका फायदा उठाकर उसने तीन कैमरे खरीदे और युवती के बेडरूम और बाथरूम में लगा दिए.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिवाली से पहले दे दिया बड़ा तोहफा, अब इन लोगों को भी मिलेगा पीएम आवास योजना का लाभ, दौड़ी खुशी की लहर

मेमोरी कार्ड में मिले वीडियो

Advertisment

पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि जो कैमरे उसने छात्रा के बैडरूम और बाथरूम में लगाए थे उन्हें ऑनलाइन ऑपरेट नहीं किया जाता. इन कैमरों में मेमोरी कार्ड लगा हुआ था. इसलिए वीडियो को स्टोर करने के लिए वह इलेक्ट्रिक रिपेयर आदि के नाम पर युवती से चाबी मांग लेता था, जिससे वह मेमोरी कार्ड से वीडियो अपने लैपटॉप में ट्रांसफर कर सके. इसके साथ ही उसने युवती का व्हाट्सऐप भी अपने लैपटॉप में लॉगइन कर रखा था.

ये भी पढ़ें: भारत के लिए नई टेंशन? इस पड़ोसी देश में सत्ता के शीर्ष पर विरोधी काबिज, कैसे निपटेंगे पीएम मोदी!

Delhi News UPSC Delhi Crime Hidden Camera spy camera UPSC Student
Advertisment
Advertisment