Chhattisgarh: कांग्रेस नेता ने पत्नी और दो बेटों के साथ की खुदकुशी, जहर खाकर दी जान

Congress leader suicide: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक नेता ने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर दी. परिवार के सभी सदस्यों ने जहर खाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कांग्रेस नेता, उनकी पत्नी और दो बेटों ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Suicide

Congress leader suicide: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में कांग्रेस नेता और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता, उनकी पत्नी और दो बेटों ने जहर खाकर जान दे दी. इससे पहले जहर खाने से कांग्रेस नेता की तबियत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें बिलासपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. पूरे परिवार ने जहर खाकर आखिर आत्महत्या क्यों की, इस बारे में अभी तक कोई वजह सामने नहीं आई है. इस बीच पुलिस ने उनके घर को सील कर दिया है और जांच शुरू कर दी है.

Advertisment

कांग्रेस नेता ने पूरे परिवार के साथ दी जान

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंचराम यादव (65) अपने परिवार के साथ शहर कोतवाली इलाके के जांजगीर क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 में रहते थे. जहां उन्होंने पूरे परिवार के साथ जहर खा लिया. जांजगीर चांपा के एएसपी राजेन्द्र जायसवाल के मुताबिक, 30 अगस्त को पंचराम यादव ने पत्नी दिनेश नांदनी यादव (55), बेटों सूरज यादव (27) और नीरज यादव (32) के साथ जहर का सेवन किया था.

ये भी पढ़ें: वंदे स्लीपर कोच में इतने दिनों में सफर कर पाएंगे आप, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताई तारीख

इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत गंभीर होने पर सभी को बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में रेफर किया गया था. जहां इलाज के दौरान नीरज यादव की मौत हो गई. इसके बाद पंचराम यादव, दिनेश नंदनी यादव और सूरज यादव को आरबी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 31 अगस्त की देर रात तीनों ने दम तोड़ दिया.

40 लाख रुपए का लिया था लोन

बताया जा रहा है कि पंचराम यादव ठेकेदारी का काम करते थे, उन्होंने दो बैंकों से 40 लाख रुपये का लोन लिया था. वह दिल की बीमारी से जूझ रहे थे. वहीं उनकी पत्नी कैंसर से पीड़ित थीं. उनका बेटा नीरज यादव प्राइवेट नौकरी करता था जबकि सूरज यादव ठेकेदारी का काम करता था.

ये भी पढ़ें: KC Tyagi Resigns: केसी त्यागी ने JDU के प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है वजह

जहर खाने से पहले बंद कर लिए थे घर के सभी गेट

स्थानीय लोगों के मुताबिक, उन्होंने जहर खाने से पहले घर के सभी दरवाजे बंद कर लिए थे. जिससे किसी को कुछ पता न चले. उन्होंने पहले घर के सामने वाले दरवाजे पर ताला लगाया और उसके बाद पीछे के दरवाजे से वापस जाकर वहां का दरवाजा भी अंदर से बंद कर दिया. इसका बात का खुलासा तब हुआ जब पड़ोस में रहने वाली एक लड़की उनके घर गई. लड़की ने जब दो-तीन बार आवाज लगाई तो दरवाजा नहीं खोला. उसे कुछ अनहोनी की आशंका हुई तो उसने लोगों को इसके बारे में बताया. पड़ोसियों ने किसी तरह घर में प्रवेश किया तब सभी बेहोश पड़े हुए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam: मुस्लिम सियासत में हिमंता ने मचाया तहलका! जानिए क्यों कहे जाने लगे हिंदुत्व के बड़े खिलाड़ी?

congress chhattisgarh chhattisgarh news today Congress Leader Chhattisgarh Congress
Advertisment
Advertisment