Advertisment

Chhattisgarh: जशपुर में हाथी ने पूरी रात तबाही मचाई, एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत

छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में एक बार फिर से हाथी का आतंक देखा गया. रात के अंधेरे में एक शहरी इलाके में घुसकर हाथी ने चार लोगों की जान ले ली.

author-image
Mohit Saxena
New Update
elephant

जशपुर में हाथी ने पूरी रात तबाही मचाई

छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में एक बार फिर से हाथी का आतंक देखने को मिला है. इस बार अकेले हाथी ने शहरी इलाके में घुसकर आतंक मचाया है. हाथी के हमले में एक ही परिवार के तीन लोगों के साथ पड़ोसी समेत कुल चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. मृतकों में पिता पुत्री चाचा समेत पड़ोसी युवक शामिल हैं. पुलिस एवं वन अमले की टीम हाथी पर नजर बनाए हुए हैं. मामले में जशपुर विधायक ने गहरा दुःख प्रकट किया है वहीं वन अमले को सतत निगरानी के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं.

Advertisment

हाथी ने एक घर पर हमला किया

मामला है जशपुर के बगीचा नगर पंचायत का जहां गम्हरिया बस्ती में अकेले हाथी ने पूरी रात तबाही मचाई. इस हमले में पिता पुत्री चाचा समेत घर के पड़ोस में रहने वाले युवक समेत चार लोगों की जान चली गई है. प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच चुका है. बगीचा के डीएवी स्कूल जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे हाथी ने एक घर पर हमला किया जहां 6 लोग सो रहे थे. हमले में घर की दीवार पूरी तरह से ढह गई. जिसमें दो बच्चे भी दब गए. ग्रामीणों ने देर रात मेहनत करके दोनों बच्चों को बाहर निकाला जिसमें एक की मौत हो गई.

खास बात यह कि मौसम खराब होने के कारण लगातार विद्युत व्यवस्था बाधित थी. नेटवर्क भी नहीं था. घटना के समय लाईट न होने के कारण ग्रामीणों को कुछ समझ नहीं आया और हाथी लगातार हमला करता गया. हाथी के हमले से अफरातफरी मच गई. उसी घर में सो रहे पिता पुत्री और चाचा को हाथी ने पटक पटक कर मार डाला. हो हल्ला सुनकर पड़ोस का एक युवक बाहर निकला उस पर भी हाथी ने हमला कर दिया.

उक्त घटना में चार लोगों की मौत की खबर से पूरे गांव में मातम पसर गया है. लोगों की भीड़ लगी रही. ग्रामीणों का कहना है कि रात में हाथी मित्रदल की गाड़ी भी आई थी. कुछ समझ पाते इससे पहले हाथी ने हमला कर दिया. रात में लाईट नहीं थी लगातार लाईट की आवाजाही बनी हुई थी. घटना देर रात 12 बजे की बताई जा रही है.

हाथी का हमला होना बेहद गंभीर विषय

हाथी समस्या को लेकर बड़ा सवाल अब भी वही है कि हाथी की मौजूदगी की सूचना समय पर ग्रामीणों को क्यों नहीं मिल पाती. ग्रामीण क्षेत्रों के बाद अब रिहायशी इलाकों में हाथी का हमला होना बेहद गंभीर विषय है. बताया जा रहा है कि यह अकेला हाथी है जिससे जन धन की हानि लगातार हो रही है.जिले में लगातार हाथी के हमले से बढ़ते मौतों के आंकड़ों के बाद भी वन अमला बेबस नजर आ रहा है.

chhattisgarh newsnationlive wild elephant attack elephant Attack Newsnationlatestnews newsnation.in
Advertisment
Advertisment