Advertisment

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में शुरू हुई मुठभेड़, 30-40 नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में बार फिर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. बताया जा रहा है कि सुकमा जिले के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ गोलियां चल रही हैं.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Sukama Encounter

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ (File Photo)

Advertisment

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि इलाके में 30-40 नक्सलियों के होने की आशंका है. दोनों ओर से लगातार गोलीबारी हो रही है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ करकनगुड़ा के जंगलों चल रही है.

Advertisment

सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई मुठभेड़

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को सुकमा के थाना चिंतलनार के अंतर्गत आने वाले करकनगुड़ा के जंगलों में कुछ नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शूरू किया. तभी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी. उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में जिला पुलिस बल के साथ ही डीआईजी बस्तर फाईटर एवं 206 वाहिनी कोबरा की टीम संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं.

ये भी पढ़ें: पटरी पर ट्रेन हुई कल की बात, आ गई Air Train, जानें कहां से कहां मुफ्त में होगी यात्रा

Advertisment

सोमवार को नारायणपुर में हुई थी मुठभेड़

बता दें कि छत्तीसगढ़ को नक्सल प्रभावित राज्य माना जाता है. इसीलिए यहां अक्सर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आती रहती हैं. इससे पहले कल यानी सोमवार 23 सितंबर 2024 को भी राज्य के नारायणपुर जिले में महाराष्ट्र सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई थी. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए थे. जिनमें एक महिला नक्सली भी शामिल थी.

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर को दहलाने की कोशिश नाकाम, बिष्णुपुर में ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

Advertisment

पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. यहां भी नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और बाद में मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. मारे गए नक्सलियों के पास से तीन ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें: Train Derailed: अब पश्चिम बंगाल में बेपटरी हुई ट्रेन, न्यू मयनागुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी के पांच डिब्बे ट्रैक से उतरे

देतेवाड़ा और बीजापुर में नक्सलियों ने किया था सरेंडर

Advertisment

बता दें कि नारायणपुर में हुई मुठभेड़ से एक दिन पहले ही दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों में 24 घंटों के भीतर कुल 12 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया था. रविवार को सरेंडर करने वाले नक्सलियों में तीन महिला नक्सली भी शामिल थीं. वहीं सरेंडर करने वाले नक्सलियों पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

Chhattisgarh encounter Encounter in Chhattisgarh Bijapur Naxal Encounter Naxal Encounter
Advertisment
Advertisment