Advertisment

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 17 जवान शहीद, पुलिस ने बरामद किए सभी के शव

यह जवान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता हुए थे. कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों के जवान नक्सलियों के ट्रैप में फंसे थे.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Naxalites attack

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 17 जवान शहीद, पुलिस ने बरामद किए सभी के शव( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को हुए नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, शहीद जवानों के शवों को बरामद कर लिया गया है. लेकिन इन जवानों के हथियारों को नक्सलियों (Naxalite) ने लूट लिया. एक दर्जन से ज्यादा हथियार भी गायब हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस ने जवानों के शव बरामद किए जाने की पुष्टि की है. कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों के जवान नक्सलियों के ट्रैप में फंसे थे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कही ये बात

शहीद होने वाले जवानों में STF और DRG के जवान शामिल थे. शहीद 17 जवानों में से 12 जवान DRG और बाकी जवान STF के थे. बस्तर के इतिहास में पहली बार DRG यानि कि डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड  के जवानों को इतना बड़ा नुकसान हुआ है. हालांकि पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था.

पुलिस के मुताबिक, सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के 600 जवानों को रवाना किया गया था. जब बल के जवान दोपहर दो बज कर करीब तीस मिनट पर राजगुड़ा गांव की पहाड़ी पर थे, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से मौत, तो किसी की प्रेमिका चपेट में, जानिए खेल की हर डिटेल

पुलिस ने दावा किया कि इस घटना में चार से पांच नक्सली, जिसमें नक्सली नेता भी शामिल हैं, मारे गए और लगभग पांच नक्सली घायल हुए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 14 जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है.

यह वीडियो देखें: 

Advertisment

naxal chhattisgarh Naxal Attack sukma
Advertisment
Advertisment