Advertisment

सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, 14 ने किया सरेंडर

बता दें कि दो दिन पहले ही बस्तर के तिरिया माचकोट के जंगलों में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा था.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, 14 ने किया सरेंडर

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने नक्सलियों के कैंप पर हमलाकर दो नक्सलियों को मार गिराया है. मौके से ग्रेनेड लांचर समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. साथ ही दोनों नक्सलियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. सुकमा जिले के कोंटा इलाके के के जंगल में यह मुठभेड़ हुई. एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि.

Advertisment

यह भी पढ़ें- अब किसानों को गांवों में बनने वाले गोठानों में मवेशी रखने का शुल्क देना होगा

वहीं दूसरी ओर, सुकमा जिले में रविवार को एक महिला सहित 14 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के फूलबागडी थाने में इन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले ज्यादातर कैडर माओवादियों के जन मिलिशिया दस्ते के सदस्य के रूप में सक्रिय थे. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आग लगाने, लूटपाट और अन्य अपराधों में शामिल थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार उन्हें सहायता प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें- भारत सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग के डायरेक्टर चुने गए IPS राहुल भगत

Advertisment

बता दें कि दो दिन पहले ही बस्तर के तिरिया माचकोट के जंगलों में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा था. इन नक्सलियों के पास से एक इंसास राइफल, चार 303 राइफल और अन्य हथियार समेत गोला बारूद बरामद किया गया था. एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों पर 32 लाख रुपये का इनाम भी घोषित था.

यह वीडियो देखें- 

chhattisgarh District Reserve Guard encounter in sukma naxal Konta area sukma
Advertisment
Advertisment