Advertisment

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत 6 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

दल जब पामेड़ क्षेत्र में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ से वापस आ रहा था तब दामावरम गांव के करीब सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को पकड़ लिया. नक्सली पुलिस दल को क्षति पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग लगा रहे थे.

author-image
Vineeta Mandal
New Update
छह नक्सली गिरफ्तार

छह नक्सली गिरफ्तार( Photo Credit : (सांकेतिक चित्र))

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. बीजापुर जिल के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों को और बासागुड़ा थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत पामेड़ और बासागुड़ा थाना क्षेत्र से रविवार को सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था.

Advertisment

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, चार माओवादियों को गिरफ्तार

दल जब पामेड़ क्षेत्र में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ से वापस आ रहा था तब दामावरम गांव के करीब सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को पकड़ लिया. नक्सली पुलिस दल को क्षति पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग लगा रहे थे. सुरक्षा बलों ने रविवार को पामेड़ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों से पाइप बम, वायर, बैटरी और, स्वीच बरामद किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना में बासागुड़ा थाना से निकले पुलिस दल ने छुटवाई गांव से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग लगाने समेत अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. 

Advertisment

Source : Bhasha

छत्तीसगढ़ नक्सली महिला नक्सली chhattisgarh Maoist Bijapur naxals बीजापुर
Advertisment
Advertisment