Advertisment

Bastar: छात्रावास में नाबालिग हुई गर्भवती, छिपाकर करा दिया गया गर्भपात

छत्तीसगढ़ के कांकेर के सरकारी छात्रावास में एक नाबालिग पहले गर्भवती हो गई और जब वॉर्डन को इसकी जानकारी हुई तो उसने छिपाकर परिजनों को गर्भपात कराने की सलाह दी. स्थानीय लोगों ने विधायक से इसकी शिकायत की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
minor

छात्रावास में नाबालिग हुई गर्भवती( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक नाबालिग छात्रा को पहले गर्भवती हो गई और फिर उसके बाद सरकारी स्कूल के हॉस्टल के अधिकारियों ने चुपचाप नाबालिग का गर्भपात भी करवा दिया. इतना ही नहीं इस खबर को छिपाने के लिए हॉस्टल की संचालिका ने नाबालिग बच्ची को उसके घर भेज दिया और उसे एग्जाम भी नहीं देने दिया. मिली जानकारी के अनुसार कांकेर जिले के पखांजूर की छात्रा आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ाई करती थी. हॉस्टल की संचालक रात में सभी छात्राओं को छोड़कर खुद अपने घर सोने के लिए चली जाया करती थी. छात्राओं की देखरेख के लिए सिर्फ एक महिला कर्मचारी ही छात्रावास में रहती थीं. इसी दौरान एक शख्स ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. 16 साल की नाबालिग जब गर्भवती हो गई. गर्भवती होने के बाद छात्रा कई महीनों तक हॉस्टल में ही रही तो इसे छिपाने के लिए उसका गर्भपात करवा दिया गया. 

Advertisment

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, जब नाबालिग छात्रा गर्भवती हो गई तो वह लंबे समय तक छात्रावास में ही रही. इस दौरान इसकी जानकारी वॉर्डन को हुई. फिर उसने तुरंत छात्रा के परिजनों को बुलाया और उसे घर भेज दिया. वार्डन के कहने पर परिजनों ने छात्रा का गर्भपात करवा दिया. इस मामले की शिकायत स्थानीय लोगों ने 12 जुलाई को विधायक विक्रम उसेंडी को दी. जिसके बाद इस पर एक्शन लेते हुए विधायक ने विभागीय टीम से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के GTB अस्पताल में खौफनाक मर्डर, भर्ती मरीज की गोली मारकर हत्या, हमलावर मौके से फरार

विधायक ने विभागीय टीम से मांगी रिपोर्ट

वहीं, इस घटना के सामने आते ही विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं और छात्रावास संचालिका को निलंबित कर दिया गया है. छात्रा भी यह जानकारी नहीं दे पाई कि वह कब गर्भवती हुई. घटना की जानकारी के लिए कमेटी का गठन किया गया है और दो दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • छात्रावास में नाबालिग हुई गर्भवती
  • छिपाकर करा दिया गया गर्भपात
  • छात्रावास संचालिका को किया गया निलंबित

Source : News Nation Bureau

minor girl pregnant government hostel Bastar News Rape minor girl chhattisgarh-news minor girl
Advertisment