Advertisment

भूपेश बघेल हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, आज होगा ऐलान

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भारी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भूपेश बघेल को संभवत: पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चुन लिया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
भूपेश बघेल हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, आज होगा ऐलान

Bhupesh baghel ( twiiter: @Bhupesh_Baghel)

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भारी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भूपेश बघेल को संभवत: पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चुन लिया है, और इसकी औपचारिक घोषणा रविवार को हो सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री पद की दौड़ में चार दावेदारों, भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत के बीच यहां राहुल के आवास पर हुई बैठकों के बाद यह खबर बाहर आई है. कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी पीएल पुनिया भी बैठक में उपस्थित थे.

Advertisment

विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि नेतृत्व का मुद्दा सुलझ गया है और नाम की औपचारिक घोषणा रविवार को रायपुर में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में की जाएगी. सूत्रों ने उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री पद के एक दावेदार साहू ने धमकी दी है कि यदि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. सूत्रों ने यह भी संकेत दिया कि राजस्थान की तरह छत्तीसगढ़ में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा में चार और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी योगेश राज अभी भी फरार

दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले बघेल अक्टूबर, 2014 से पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष हैं. पुनिया ने कहा कि रविवार को दोपहर 12 बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी और उसके बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

Advertisment

इसके पहले राहुल ने मुख्यमंत्री पद के चारों दावेदारों के साथ अपना एक चित्र साझा करते हुए अमेरिकी इंटरनेट उद्यम रीड हाफमैन के कथन का उद्धरण दिया था, 'आपका दिमाग और आपकी रणनीति चाहे कितना ही कुशल क्यों न हो, यदि आप अकेले खेलते हैं, तो एक टीम से आप हमेशा हार जाएंगे.'

और पढ़ें : ममता सरकार ने फिर बीजेपी की रथ यात्रा पर लगाई रोक, बताई ये वजह

राहुल ने इसके पहले मध्य प्रदेश के घोषित मुख्यमंत्री कमलनाथ और इस पद के दूसरे दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के चित्र, तथा राजस्थान के घोषित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट के चित्र भी ट्वीट किए थे. पायलट को उपमुख्यमंत्री घोषित किया गया है.

Advertisment

Source : IANS

Chhattisgarh Assembly Election TS Sinhdev CharanDas Mahant rahul gandhi bhupesh-baghel chhattisgarh chief minister Tamr Dhwaj Sahu
Advertisment
Advertisment