Bijapur Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, चार घायल

Bijapur Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बयाना है. दरअसल, नक्सलियों ने बीजापुर में एक आईईडी ब्लास्ट किया है. जिसमें दो जवानों के शहीद होने की खबर है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Bijapur Naxal Attack

Bijapur Naxal Attack ( Photo Credit : Social Media)

Bijapur Naxal Attack: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगलों में नक्सली हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. जिसमें सुरक्षा बलों के दो जवान शहीद हो गए हैं और चार जवान घायल हुए हैं. सभी घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर राजधान रायपुर लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस आईईडी ब्लास्ट को बीजापुर के मंडमिरका के जंगलों में अंजाम दिया है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब सुरक्षा बल के जवान एक ऑपरेशन से लौट रहे थे. तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. जिसकी चपेट में आने से दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए. जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Budget 2024: क्या आपको पता है देश की पहली महिला कौन थीं, जिन्होंने पेश किया था बजट

बुधवार को मारे गए 12 नक्सली

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. इस बीच बुधवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सुरक्षा बलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ के दौरान दो जवान घायल भी हो गए. घायल जवानों के नाम सतीश पाटिल और शंकर पोटावी बताए गए हैं.

ये मुठभेड़ महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के जारावंडी थाना क्षेत्र के छिंदवेट्टी इलाके में हुई. करीब छह घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को घटना स्थल से एके47 समेत सात ऑटोमेटिक हथियार मिले. एनकाउंटर में घायल जवानों को नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत खतरे से घायल है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR को कब उमस से मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया अपडेट

मुठभेड़ के बाद कई हथियार बरामद

मुठभेड़ के बाद गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बुधवार सुबह लगभग 10 बजे नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया. इस अभियान में सी-60 कमांडो टीमों को वंडोली गांव में छत्तीसगढ़ सीमा के पास भेजा गया. नदी-नालों को पार कर जवान वहां पहुंचे तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: China Fire: चीन के शॉपिंग मॉल में आग का तांडव, 16 लोगों की दर्दनाक मौत, बचाव दल ने 30 की बचाई जान

छह घंटे तक चली मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए. उसके बाद घटनास्थल से तीन एके47, दो इंसास राइफल, एक एसएलआर समेत सात ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए. वहीं मारे गए नक्सलियों में टिपागड़ दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ विशाल अत्राम की पहचान हुई है. जबकि अन्य नक्सलियों की पहचान और इलाके की सर्च ऑपरेशन जारी है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Naxalites in Bijapur naxal attack in bijapur IED Blast in Bijapur Chattishgarh news in Hindi Bijapur Naxal Attack Naxalites in chhattisgarh IED Blast
Advertisment
Advertisment