Advertisment

'ड्रीमगर्ल' बन युवक से 1.4 करोड़ रुपये की ठगी, लड़की की आवाज निकालकर घंटों करता था बात

छत्तीसगढ़ के एक युवक से शादी के नाम पर लड़की बनकर एक मिमिक्री आर्टिस्ट ने करीब 1.4 करोड़ रुपये ठग लिए. बार-बार पैसे देकर जब युवक थक गया तो उसने इसकी शिकायत पुलिस को की. पुलिस जांच में इसका खुलासा हुआ.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chhattisgarh news

'ड्रीमगर्ल' बन युवक से 1.4 करोड़ रुपये की ठगी( Photo Credit : Social Media)

छत्तीसगढ़ के एक युवक से एक-दो लाख नहीं बल्कि करीब 1.4 करोड़ रुपये की ऑनलाइन ठगी की गई. दरअसल, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का रहने वाला नितिन मुंबई की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कंपनी में काम करता है. इसी दौरान उसकी मुलाकात रोहित जैन नाम के एक शख्स से हुई. रोहित मध्य प्रदेश के मैहर का रहने वाला है. वह मुंबई अपने भाई से मिलने आया था और उसकी मुलाकात नितिन से हुई. इस दौरान नितिन ने बताया कि वह शादी के लिए लड़की तलाश रहा है. रोहित ने इसी का फायदा उठाया और नितिन का भरोसा जीत लिया. एमपी लौटने के बाद रोहित ने नितिन को शादी के लिए तीन लड़कियों की फोटो भेज दिए. उसमें से एक लड़की नितिन को पसंद आ गई और उसने शादी की बात आगे बढ़ाने के लिए कहा. रोहित एक मिमिक्री आर्टिस्ट है और वह कई तरह की आवाजें निकाल सकता है. इसी का फायदा उठाते हुए वह लड़की की आवाज निकालकर नितिन से बात करने लगा. 

Advertisment

ड्रीमगर्ल बन युवक से 1.5 करोड़ रुपये की ठगी

पहले तो रोहित ने नितिन से एकता जैन बनकर बात की और फिर अलग-अलग काम के लिए उससे लाखों रुपये ठग लिए. इसके बाद एकता का भाई, रिश्तेदार बनकर नितिन से कभी 40 लाख तो कभी 30 लाख रुपये की मोटी रकम ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए. जब नितिन बार-बार पैसे ट्रांसफर कर के थक गया तो उसने फिर इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक को भव्य बनाने में जुटी फ्रांस सरकार ने 5000 बेघरों के साथ किया अमानवीय व्यवहार

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामले की जांच करते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस मैहर के रोहित तक पहुंची और फिर पूरे मामले का खुलासा किया. कैसे रोहित ने ही कई तरह की आवाजें निकालकर नितिन से 1 करोड़ 40 लाख रुपये ठग लिए. वहीं, जांच में पता चला कि रोहित अदातन सटोरिया है और वह पैसों की ठगी कर के ऑनलाइन सट्टा लगाता रहता है. नितिन से भी पैसे ठगकर उसने ऑनलाइन सट्टे में लगा दिया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए करीब 40 बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया है और आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर लिया गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • ड्रीमगर्ल बन युवक से 1.5 करोड़ रुपये की ठगी
  • लड़की की आवाज निकालकर घंटों करता था बात
  • पुलिस ने हाथ लगी बड़ी कामयाबी

Source : News Nation Bureau

news update Bilaspur News hindi news chhattisgarh-news Crime news
Advertisment