logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में मौत का कुआं! अबतक 5 लोगों की गई जान.. खौफनाक है वजह

छत्तीसगढ़ से एक डराने वाली खबर सामने आई है. जहां जांजगीर-चांपा जिले में एक कुएं के अंदर संदिग्ध जहरीली गैस के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 05 Jul 2024, 05:46 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ से एक डराने वाली खबर सामने आई है. जहां जांजगीर-चांपा जिले में एक कुएं के अंदर संदिग्ध जहरीली गैस के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा गांव में शुक्रवार सुबह की है. पुलिस ने मृतकों की पहचान रामचंद्र जयसवाल, रमेश पटेल, राजेंद्र पटेल, जीतेंद्र पटेल और टिकेश्वर चंद्रा के रूप में की है. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस लगातार घटना की तह तक पहुंचने के लिए तफ्तीश कर रही हैं.

इस तरह हुई घटना...

मीडिया से बात करते हुए, पुलिस महानिरीक्षक (बिलासपुर रेंज) संजीव शुक्ला ने बताया कि, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जयसवाल कुएं में गिरी एक लकड़ी की पट्टी निकालने के लिए उसमें उतरे. मगर कुछ देर तक बाहर नहीं निकले, जब उनके परिवार वालों को इसकी खबर लगी तो, वह मदद के लिए चिल्लाए और तीन अन्य लोग, जिनकी पहचान रमेश पटेल, राजेंद्र पटेल और जितेंद्र पटेल के तौर पर हुई, उन्हें बचाने के लिए कूद पड़े.

कुएं से बरामद किए पांच शव

हालांकि जब, चारों बाहर नहीं आये तो चंद्रा कुएं में उतरा, लेकिन वह भी बेहोश हो गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, तब राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक टीम तैनात की गई. आईजी ने बताया कि, कड़ी मशक्कत के बाद SDRF की टीम ने कुएं से पांचों के शव बरामद किए और उन्हें बाहर निकाला.

बड़े खुलासे की उम्मीद

आईजी शुक्ला का कहना है कि, शुरुआती तफ्तीश में ऐसा प्रतीत होता है कि, कुएं के अंदर किसी जहरीली गैस के कारण उनकी मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि, फिलहाल मामले में तफ्तीश लगातार जारी है. जल्द ही बड़े खुलासे की उम्मीद है.