logo-image
लोकसभा चुनाव

Chhattisgarh Blast: बारूद फैक्टरी में जोरदार धमाका.. मौत का हाहाकार, कई जख्मी

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक्सप्लोसिव बनाने वाली एक फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. जबकि तकरीबन छह लोगों के घायल होने की खबर है.

Updated on: 25 May 2024, 12:33 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक्सप्लोसिव बनाने वाली एक फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. जबकि तकरीबन छह लोगों के घायल होने की खबर है. जिला प्रशासन के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, विस्फोट बेरला विकास खंड के पिरदा गांव के पास स्थित एक्सप्लोसिव बनाने वाली एक फैक्ट्री युनिट में हुआ है. बेमेतरा में हुए एक्सप्लोसिव फैक्ट्री में विस्फोट के मद्देनजर, डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के सहायक प्रोफेसर डॉ. शिवम पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि, "कुल सात मरीजों को यहां लाया गया था, जिनमें से एक की मौत हो गई है, बाकी छह मरीजों का इलाज चल रहा है. छह मरीजों की हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं, इसकी पुष्टि एक्स-रे के बाद ही की जा सकती है.” 

सहायक प्रोफेसर डॉ. शिवम पटेल ने बताया कि, मामले का अलर्ट मिलने के तुरंत बाद पुलिस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे थे. अबतक हादसे में छह लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले बिल्कुल ऐसी ही मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक रासायनिक कारखाने में भी पेश आया था, जहां से नौ लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक घायल हो गए थे. फिलहाल मामले में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.