Advertisment

छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय ने खुद को बताया किसान, कहीं ये बड़ी बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मंगलवार को किसान बने नजर आए. मानसून की दस्तक के साथ ही सीएम ने ईष्ट देवता की पूजा अर्चना की और फिर धान की बुवाई की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  21

CM विष्णु देव साय ने खुद को बताया किसान( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मंगलवार को किसान के रूप में नजर आए. मानसून की दस्तक के साथ ही सीएम ने अपने खेत में बीज बोए. एक किसान की तरह सीएम साय ने अपने हाथों से खेतों में धान के बीज बोए. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ को धान के कटोरे के नाम से भी जाना जाता है. धान यहां का मुख्य फसल है और मानसून की एंट्री के साथ ही धान की बुवाई और रोपाई शुरू हो चुकी है. इस बुवाई की शुरुआत खुद प्रदेश के सीएम ने भी की. पहले विष्ण देव साय ने अपने आवास पर ईष्ट देवता की पूर्जा अर्चना की और फिर धान की बुवाई की. किसानों की तरह ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धोती, कुर्ता, गमछा और पगड़ी लगाए नजर आ रहे हैं.सीएम ने अपने हाथों में धान का कटोरा लेकर उसके बीज को अपने हाथों से बोया. साथ ही प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी फसल की भी कामना की. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने लिखा कि ' धान के कटोरा हमर छत्तीसगढ़ अन्नदाता मनला समृद्ध बनाना हमर लक्ष्य'. 

Advertisment

सीएम ने खुद को बताया किसान

वहीं, बुवाई के बाद सीएम ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि खरीफ का महीना आ चुका है. इसके साथ ही खेती का काम शुरू हो चुका है. हर साल की तरह इस बार भी ईष्ट देवता की पूजा के साथ ही बुवाई का काम विधिवत तरीके से किया. मैं धरती माता से कामना करता हूं कि प्रदेश के सभी किसानों की फसल की अच्छी पैदावर हो. हमारी सरकार किसानों की तरक्की के लिए लगातार काम कर रही है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों में खेती को लेकर उत्साह भरा.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: गर्मी को देखते हुए बढ़ी छुट्टियां, इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

किसानों की हर संभव करेंगे मदद

आगे बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान के जीवन का खेती एक महत्वपूर्ण अंग है और मैं भी एक किसान परिवार से आता हूं. किसान आधुनिक तकनीक का यूज कर अपनी पैदावर को बढ़ाए, मैं यही चाहता हूं. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कुछ समय पहले ही कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी और राज्य में बेहतर फसल की तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री लगातार किसानों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दे रहे हैं.

HIGHLIGHTS

  • छत्तीसगढ़ के सीएम बनें किसान
  • कहा- मैं किसान परिवार से
  • किसानों की हर संभव करेंगे मदद

Source : News Nation Bureau

Chhattisgarh CM Vishnu Dev Sai Chhattisgarh cm Vishnu Dev Sai chhattisgarh-news Chhattisgarh weather dhaan ka katora Paddy Sowing
Advertisment
Advertisment