Advertisment

छत्तीसगढ़ के CM विष्णुदेव साय ने किए रामलला के दर्शन, साथ ले गए ये खास चीज

Chhattisgarh CM Ram Mandir Visit: सीएम विष्णुदेव साय आज कैबिनेट मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन करने जा रहे हैं. सभी लोग सुबह 9.30 बजे 22 सीटर चार्टर्ड प्लेन से रायपुर एयरपोर्ट से रवाना हुए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
CM Vishnudev Sai22

विष्णुदेव साय( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Chhattisgarh CM Vishnu Deo Sai Ram Mandir Visit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनकी पूरी कैबिनेट शनिवार को अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन के लिए रवाना हो रहे हैं. इस महत्वपूर्ण अवसर पर मुख्यमंत्री शिवरीनारायण की पवित्र धरती से बेर फल की टोकरी रामलला को भेंट करेंगे. इसके अलावा, मुख्यमंत्री विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, कारी लड्डू, अनरसा और सीताफल सहित अन्य सामग्री भी रामलला को समर्पित करेंगे. आपको बता दें कि उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के शिवरीनारायण में माता शबरी ने प्रभु श्रीराम को अपने झूठे बेर खिलाए थे. यह कहानी रामायण की सबसे मर्मस्पर्शी कहानियों में से एक है और छत्तीसगढ़ के जनजातीय लोगों के साथ प्रभु श्रीराम के गहरे संबंधों को दर्शाती है. इस अद्वितीय भेंट के माध्यम से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रभु श्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा और सम्मान प्रकट करेंगे.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

रामलला दर्शन योजना का लाभ

प्रदेश के हजारों श्रद्धालु पहले ही श्रीरामलला के दर्शन कर चुके हैं. मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट का यह यात्रा, प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना के साथ जुड़ी है. इसके तहत, श्रीरामलला दर्शन योजना भी चलाई जा रही है, जिसके माध्यम से हजारों श्रद्धालु अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन कर चुके हैं. इस योजना के तहत आस्था स्पेशल ट्रेन के जरिए श्रद्धालु अयोध्या पहुंचते हैं और रामलला के दर्शन का लाभ उठाते हैं.

मुख्यमंत्री और कैबिनेट का शेड्यूल

मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्री आज सुबह 9:30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. सुबह 11 बजे वे महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे और फिर 22 सीटर चार्टर्ड प्लेन से अयोध्या धाम पहुंचेंगे. इसके बाद वे सवा 11 बजे से शाम 5 बजे तक श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में दर्शन और भ्रमण करेंगे. शाम सवा 5 बजे वे अयोध्या एयरपोर्ट से वापस रायपुर के लिए रवाना होंगे और 6:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे.

अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी दर्शन

कुछ दिन पहले ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन किए थे. उनसे पहले भी कई राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके मंत्री श्रीरामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे थे. यह दर्शाता है कि अयोध्या धाम का धार्मिक महत्व न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश में है और अन्य राज्यों के नेता भी यहां आकर अपनी श्रद्धा प्रकट करते हैं.

HIGHLIGHTS

  • छत्तीसगढ़ के CM विष्णुदेव साय ने किए रामलला के दर्शन
  • शिवरीनारायण और माता शबरी की पवित्रता
  • रामलला दर्शन योजना का लाभ

Source : News Nation Bureau

hindi news Breaking news raipur-news Raipur news in Hindi Latest raipur News Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya Dham Vishnu Deo Sai Vishnu Deo Sai News Ram Mandir Visit chhattisgarh cabinet minister Swami Vivekananda International Airport Rai
Advertisment
Advertisment