Advertisment

रानी दहरा वाटरफॉल में डूबने से डिप्टी सीएम अरुण साव के भांजे की मौत, तलाश जारी

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री के भतीजे तुषार साव रानीदहरा जलप्रपात में हादसे का शिकार हो गए. पूरी रात तलाश के बावजूद उनका पता नहीं चल सका. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Arun Sao Nephew

रानीदहरा वॉटरफॉल

Arun Sao Nephew News: छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव के भांजे तुषार साव का बीते दिन रानीदहरा वॉटरफॉल पर हादसे का शिकार हो गया. तुषार साव के वॉटरफॉल में बहने की सूचना मिली थी, जिसके बाद रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि, अब तक उसे खोजा नहीं जा सका है और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Advertisment

हादसे का विवरण

आपको बता दें कि मामला बोड़ला थाना के रानीदहरा गांव का है. बताया जा रहा है कि फ्रेंडशिप डे के अवसर पर अरुण साव का भांजा तुषार अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने वॉटरफॉल पर गया था. रविवार की शाम को तुषार अपने 6 दोस्तों के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी से वॉटरफॉल पर पहुंचा. शाम 4 बजे सभी सात लोग जलप्रपात पर पहुंचे और एंजॉय करने लगे. नहाते और मस्ती करते हुए अचानक तुषार डूब गया. उसके डूबने की खबर मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

यह भी पढ़ें : MP के इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने दी ये अहम चेतावनी

रानीदहरा वॉटरफॉल: खूबसूरत लेकिन खतरनाक

वहीं रानीदहरा वॉटरफॉल बोड़ला ब्लॉक में स्थित है और लगभग 80 फीट ऊंचा है. यह वॉटरफॉल क्षेत्र का एक प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट है, जहां भारी संख्या में लोग घूमने आते हैं. हालांकि, इस स्थान पर हादसे भी कम नहीं होते. पिछले साल भी यहां 3 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी. स्थानीय प्रशासन और वन विभाग द्वारा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं, जिससे इस तरह के हादसे होते रहते हैं.

तुषार साव के दोस्तों की प्रतिक्रिया

बता दें कि तुषार के दोस्तों को पहले लगा कि वह वॉटरफॉल में स्नान का मजा ले रहा है, लेकिन वह तेज बहाव में बह चुका था. तुषार के डूबने की खबर से दोस्तों और परिवार में शोक का माहौल है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की शोक संवेदना

साथ ही आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया, ''कवर्धा के रानीदहरा जलप्रपात में उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव जी के भांजे तुषार साहू के डूबने की हृदयविदारक सूचना प्राप्त हुई. घटना से मन व्यथित है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की विनम्र प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति.''

Chhattishgarh Chhattishgarh news Chhattisgarh CM Vishnu Dev Sai Vishnu Dev Sai state president arun sao hindi news Arun Sao Breaking Rescue Operation
Advertisment
Advertisment