Chhattisgarh Encounter: कांकेर के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़, मारे गए 29 माओवादी, दो सुरक्षाकर्मी जख्मी

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में कांकेर के जंगलों में नक्सलियों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़, अब तक 18 माओवादी ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Chhattisgarh Encounter between Police and Naxalites in Kanker

Chhattisgarh Encounter between Police and Naxalites in Kanker( Photo Credit : File)

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के पुलिसकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर मिली है. बता दें कि मंगलवार को अचानक नक्सलियों ने कुछ पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. पुलिसकर्मी इलाके की गश्त पर थे.  इस मुठभेड़ दोनों के बीच जमकर फायरिंग हुई. इस फायरिंग में अबतक 29 माओवादियों के मारे जाने की खबर सामने आई है. जबकि दो जवानों के घायल होने की बात सामने आई है. जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार हो रहा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Lok Sabh Election: AAP के स्टार प्रचारकों में सुनीता केजरीवाल का भी नाम, मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन भी लिस्ट में

जंगलों में मुठभेड़ 

कांकेर जिले के जंगलों में नक्सलियों के होने की जानकारी सुरक्षाकर्मियों को मिली. जवानों ने इलाके की गश्त लगाना शुरू कर दी. अचानक घात लगाए बैठे नक्सलियों को खुद को खतरे में जानकर जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि इस गोलीबारी में दो जवान जख्मी हो गए.  कांकेर जिले के एसपी आईखे एलेसेला के मुताबिक यह मुठभेड़ छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में हो रही है. इस मुठभेड़ में अबतक 29 माओवादियों के मारे जाने की खबर है. पुलिस ने इन माओवादियों के शव भी बरामद कर लिए हैं. 

नक्सली कमांडर के मारे जाने की खबर

बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ ने नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया है. मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों के पास से बड़ी संख्या में ऑटोमैटिकक राइफलें भी बरामद की गई हैं. 

यह भी पढ़ें - सलमान खान के घर पहुंचे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे, क्राइम ब्रांच कर रही मामले की जांच

दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के मतदान से पहले नक्सलियों के साथ इस मुठभेड़ को लेकर प्रशासन सकते में है. बता दें कि 19 अप्रैल को देश के 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान होना है. 

Source : News Nation Bureau

Chhattisgarh encounter raipur-news Naxal Attack Kanker chhattisgarh-news
Advertisment