Advertisment

छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर के लगी लंबी कतार, मरीजों को नहीं मिल रहा पर्याप्त इंजेक्शन

छत्तीसगढ़ में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य में महामारी कोरोनावायरस से स्थित बेहाल हो चुकी है. वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर में गुरुवार को एक मेडिकल स्टोर के बाहर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोगों की लंबी कतार देखी गई.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर के लगी लंबी कतार

छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर के लगी लंबी कतार( Photo Credit : सांकेतिक चित्र)

छत्तीसगढ़ में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य में महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से स्थित बेहाल हो चुकी है. वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर में गुरुवार यानि कि 15 अप्रैल को एक मेडिकल स्टोर के बाहर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोगों की लंबी कतार देखी गई. यहां मौजूद लोगों ने बताया कि उन्हें जितनी इंजेक्शन की जरूरत है उतनी उन्हें नहीं मिल पा रही है. लाइन में लगे एक व्यक्ति ने बताया कि मैं यहां बुधवार सुबह से मौजूद हूं. मेरे मरीज को 6 इंजेक्शन की जरूरत हैं लेकिन वो लोग एक अधिक नहीं दे रहे है. बता दें कि बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से अस्पतालों में दवाईयों की कमी हो गई है. कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए दवाई नहीं मिल पा रही है. वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन की भी भारी किल्लत हो गई है.

Advertisment

बता दें कि कोविड-19 मामलों में हालिया उछाल के मद्देनजर, भारत ने रविवार को स्थिति में सुधार होने तक रेमडेसिविर इंजेक्शन और एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (एपीआई) के निर्यात पर रोक लगा दी है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि रेमडेसिविर की मांग में अचानक बढ़ोतरी के बाद यह कदम उठाया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल कोविड-19 रोगियों के इलाज में किया जाता है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात हुए बेकाबू, कचरे की गाड़ी में लादे जा रहे हैं संक्रमित शव

Advertisment

देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और रविवार को भारत में सक्रिय (एक्टिव) कोविड मामलों की संख्या 11.08 लाख हो चुकी है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "आने वाले दिनों में इंजेक्शन रेमडेसिविर और एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (एपीआई) की मांग में और वृद्धि होने की संभावना है."

मालूम हो कि शुक्रवार को देशभर में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. पिछले 24 घंटे में 2 लाख 17 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. ये देश में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. जबकि शुक्रवार को 1185 लोगों की भी मौत हुई है, जो इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

रेमडेसिविर इंजेक्शन कोविड मरीज chhattisgarh Remdesivir Injection raipur छत्तीसगढ़ कोरोना केस रेमडेसिविर COVID Patients कोरोनावायरस coronavirus corona-cases
Advertisment
Advertisment