Advertisment

Chhattisgarh: BJP ने भूपेश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- CBI करे गौठान घोटाले की जांच

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर गौठन में 1300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
New Update
bhupesh baghel arun sao

bhupesh-baghel-arun-sao ( Photo Credit : file photo)

Advertisment

Chhattisgarh Gauthan Scam Politics: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है. बीजेपी ने भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार को घरने की कवायद तेज कर दी है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर गौठन में 1300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं बीजेपी (BJP) ने गौठान घोटाले (Gauthan Scam) की तुलना बिहार में हुए चारा घोटाले से कर डाली है. बीजेपी ने पूरे मामले में सीबीआई (CBI) जांच की मांग भी की है. बीजेपी के ताजा सियासी हमले की वजह से राज्य का सियासी पारा भी चढ़ गया है. फिलहाल, बीजेपी के आरोपों को कांग्रेस (Congress) ने केवल दिमागी फितूर बताया है.

Advertisment

पैसों की हो रही बंदरबांट

शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर आरोप लगाया कि गौठानों में गायों के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं. गोबर से निर्मित खाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है. बीजेपी ने राज्य की 3 हजार 948 गौठानों का निरीक्षण किया हैं. इन गौठानों में कहीं भी गाय नहीं हैं. सरकार इन गौठानों पर हर महीने 10 हजार रुपये खर्च करती है. कांग्रेसी इस पैसे का बंदरबाट कर रहे हैं. बीजेपी की मांग है कि बिहार के चारा घोटाले की तर्ज पर गौठान घोटाले की जांच सीबीआई से कराई जाए.

अरुण साव ने सरकार  को घेरा, कांग्रेस ने दिया जवाब 

Advertisment

बीजेपी नेता अरुण साव ने कहा "केंद्र सरकार की तरफ से गांवों के विकास के लिए भेजी गई राशि में भूपेश सरकार ने गौठानों के नाम पर भ्रष्टाचार किया है. कांग्रेसी नेता गौठानों पर कब्जा करके बैठ गए हैं." साव ने कहा कि बदइंतजामी का आलम ये है कि अक्टूबर 2022 में सिर्फ तीन गौठानों में 150 गायों की भूख, प्यास और घुटन के चलते मौत हुई है. साव ने कहा कि सीएम बघेल की अपनी विधानसभा में ही 25 गायों की मौत हुई है. बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी राज्य सरकार के जनहित के कामों का विरोध नहीं कर पा रही है, तो सफल योजनाओं में झूठे आरोप लगाकर अपनी भड़ास निकाल रही है.

बीजेपी के आरोपों को कांग्रेस ने बताया दिमागी फितूर

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि गौठान योजना गांव के लोगों की है और बीजेपी आरोप लगाकर ग्राम वासियों की निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल खड़ा कर रही है. गौठानों में भ्रष्टाचार बीजेपी का दिमागी फितूर है. कांग्रेस ने दावा किया है कि पीएम मोदी गोधन न्याय योजना का नाम बदलकर अपने बजट में शामिल करते हैं. इसके अलावा देश में बीजेपी की आठ राज्य सरकार गोठान योजना को अपने यहां लागू करने की योजना बनाती हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में बीजेपी इसका विरोध करती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी नें कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप.
  • गौठान घोटाले की जांच करे सीबीआई- BJP
  • कांग्रेस ने भी किया पलटवार.

Source : News Nation Bureau

chhattisgarh bhupesh-baghel Chhattisgarh Gauthan Scam Gauthan Scam
Advertisment
Advertisment