Advertisment

Chhattisgarh: गर्मी को देखते हुए बढ़ी छुट्टियां, इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Chhattisgarh School closed: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए गर्मियों की छुट्टियों को 15 जून से बढ़ाकर 25 जून तक के लिए कर दिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  6

गर्मी को देखते हुए बढ़ी छुट्टियां( Photo Credit : फाइल फोटो)

Chhattisgarh School closed: उत्तर भारत के साथ ही छत्तीसगढ़ में चिलचिलाती गर्मी ने हर किसी को परेशान करके रख दिया है. प्रदेश के ज्यादातार हिस्से गर्मी की चपेट में हैं. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. घरों में कूलर-पंखा काम करना बंद कर चुका है. गर्मी के प्रकोप को देखते हुए गर्मियों की छुट्टियों को 15 जून से बढ़ाकर 25 जून तक के लिए कर दिया गया है. अब राज्य के सभी सरकारी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे. वहीं, प्राइवेट स्कूल 26 जून से खुलेंगे. गर्मी को देखते हुए सीएम साय ने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय एवं गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी गई हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए आठ नक्सली

25 जून तक बढ़ी गर्मी की छुट्टियां

Advertisment

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में रविवार को हल्की बारिश तो दर्ज की गई, लेकिन कई इलाकों में गर्मी का प्रकोप जारी है. राजधानी रायपुर में गर्म हवाएं चल रही है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इसमें बस्तर, रायगढ़, धमतरी, रायपुर, बालोद, गरियाबंद, दुर्ग, जांजगीर, सुकमा, बीजापुर, कवर्धा और नारायणपुर में हल्की बूंदाबादी हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में प्रदेश के तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की बात कही है. इस बार मानसून कमजोर होने की वजह से कई राज्यों में अब तक नहीं पहुंच सका है. देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी की मार झेल रहा है. 

इन राज्यों में जारी किया गया बारिश का रेड अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश और आंधी का रेड अलर्ट भी जारी किया है. सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र में बारिश की संभावना जताई गई है. दूसरी तरफ बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में लू का अलर्ट जारी किया गया है. इन राज्यों में गर्मी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गर्मी की वजह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. वहीं, 20 जून के बाद मानसून की दस्तक हो सकती है. जिससे प्रदेशवासियों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भीषण गर्मी को देखते हुए सीएम साय का बड़ा फैसला
  • कहा- 25 जून तक बढ़ी गर्मी की छुट्टियां
  • कई इलाकों में गर्मी का प्रकोप जारी

Source : News Nation Bureau

Breaking news Weather Update Chhattisgarh school closed Chhattisgarh school news chhattisgarh-news
Advertisment
Advertisment