Advertisment

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 30 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुक्रवार दोपहर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 30 नक्सली मारे गए. इनके पास से भारी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Chhattisgarh Encounter Today

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (File Photo)

Advertisment

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों की संख्या बढ़कर 30 पहुंच गई है. इससे पहले आई खबरों में बताया गया था कि सुरक्षा बलों ने सात नक्सलियों को मार गिराय था. हालांकि अब 30 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. मारे गए नक्सलियों के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.

Advertisment

नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर हुई मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. ये खबर लिखे जाने तक 30 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए बहुत बड़ा ऐलान, अब ऐसे हो जाएंगे मालामाल, जानें क्या बोले कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

अबुझमाड़ इलाके में हुई मुठभेड़

Advertisment

बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर अबुझमाड़ इलाके में हुई. इस मुठभेड़ में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के जवान संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा संभाला. मुठभेड़ के साथ साथ जवानोंं ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया. अब तक सामने आई खबरों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में 30 नक्सलियों मारे गए हैं जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं पुलिस ने मौके से AK 47, SLR समेत कई अन्य हथियार भी बरामद किए हैं. फिलहाल नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार जवानों के संपर्क बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: इस्राइल की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखा भारत का आपत्तिजनक मैप, विवाद के बाद हटाया

एक महीने पहले भी हुआ था एनकाउंटर

Advertisment

बता दें कि छत्तीसगढ़ को नक्सल प्रभावित राज्य माना जाता है. जहां आए दिन सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. इससे पहले पिछले महीने की 3 तारीख यानी 3 सितंबर को भी सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. ये मुठभेड़ बस्तर जिले में हुई थी. जिसमें नौ नक्सली मारे गए थे.

ये भी पढ़ें: Big News: इस्लामाबाद में होने वाली है बड़ी बैठक, पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर

नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुआ था आमना-सामना

Advertisment

तब बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया था कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों की सीमा पर जंगल में सुबह करीब साढ़े दस बजे  मुठभेड़ शुरू हुई. ये मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर इलाके में पहुंची थी.

Dantewada Chhattisgarh encounter Encounter in Chhattisgarh Naxalite Encounter in Chhattisgarh
Advertisment
Advertisment