logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद

Dhamtari Encounter: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ धमतरी जिले में रविवार दोपहर को हुई. जिसमें एक नक्सली मारा गया है.

Updated on: 23 Jun 2024, 08:10 PM

New Delhi:

Dhamtari Encounter: छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में अब तक एक नक्सली मारा जा चुकी है. जिसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ धमतरी जिले के खल्लारी थाना क्षेत्र के अमझर गांव और मुहकोट के जंगलों में हुई है. बताया जा रहा है रविवार दोपहर में शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को मार गिराया.

ये भी पढ़ें: Tamil Nadu Hooch Tragedy: ‘राहुल गांधी और खरगे कहां हैं’, शराब कांड में निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर वार

धमतरी के एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया और और कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना. एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि मारे गए नक्सली के पास से एक हथियार बरामद किया गया है.

सुकमा में दो जवान शहीद

बता दें कि रविवार को ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए एक आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. दरअसल, रविवार को सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के सिलगेर और तेकुलागुडेम के बीच नक्सलियों ने आईईडी लगा दिया. जिसकी चपेट में आकर सीआरपीएफ कोबरा 201 बटालियन के 2 जवान शहीद हो गए. दोनों जवान ट्रक लेकर वहां से गुजर रहे थे, जैसे ही ट्रक आईईडी के ऊपर से गुजरा उसमें धमाका हो गया. जिसमें दो जवान शहीद हो गए.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ के दो जवान शहीद