logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़: रायपुर में ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, इलाके में मची अफरा-तफरी

Raipur Fire: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार शाम एक ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर में भीषण आग लग गई. आग लगने से सर्विस सेंटर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया.

Updated on: 05 Jul 2024, 07:19 PM

New Delhi:

Raipur Fire: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर में भीषण आग लगने की खबर है. आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई है. आग इतनी तेज है कि सर्विस सेंटर से आग की तेज लपटों के साथ काला धुआं भी निकलता दिखाई दे रही है. इस दौरान कुछ कर्मचारियों को सर्विस सेंटर से एलपीजी सिलेंडरों को बार-निकलते देखा गया. हालांकि अभी तक ये जानकारी सामने नहीं आई है कि आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की कितनी गाड़ियां पहुंची हैं.

अप्रैल में विद्युत वितरण कंपनी में लगी की आग

बता दें कि तीन महीने पहले यानी 6 अप्रैल को भी छत्तीसगढ़ के रायपुर में आग लगने की भीषण घटना हुई थी. तब छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के एक भंडारण सुविधा में भीषण आग लग गई, जिससे परिसर में रखे ट्रांसफार्मरों को भारी नुकसान हुआ था. गुढ़ियारी क्षेत्र में लगी आग के कारण सुविधा में संग्रहीत विद्युत उपकरण, मुख्य रूप से ट्रांसफार्मर नष्ट हो गए थे. गनीमत ये रही थी कि आग लगने की इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. हालांकि एहतियाती कदम उठाते हुए आसपास रहने वाले लोगों को उनके घरों से निकालकर सुरक्षा स्थान पर भेज दिया था.

आग बुझाने में लगी थीं 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड

इस आग पर काबू पाने के लिए 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को लगाया गया था. आग लगने से शहर के कई इलाकों में घंटों तक विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी. आग लगने की इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई मौके पर पहुंचे थे.