Advertisment

Khelo India: SAI और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच 24 खेलो इंडिया सेंटर के लिए समझौता

Khelo India, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर जिले को खेलो इंडिया सेंटर का तोहफा दे रही है. इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार खेलो इंडिया सेंटर खोल रही है. इन सेंटरों के लिए सरकार के खेल संचालन बॉडी ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर कर दिये हैं, जिसके तहत छत्तीसगढ़ के...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
SAI

SAI( Photo Credit : File)

Khelo India, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर जिले को खेलो इंडिया सेंटर का तोहफा दे रही है. इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार खेलो इंडिया सेंटर खोल रही है. इन सेंटरों के लिए सरकार के खेल संचालन बॉडी ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर कर दिये हैं, जिसके तहत छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में 24 खेलो इंडिया सेंटर खोले जाएंगे. इनका संचालन तीन चरणों में शुरू किया जाएगा. इस समझौता पत्र पर छत्तीसगढ़ सरकार की खेल संचालक श्वेता श्रीवास्तर सिन्हा और साई के क्षेत्रीय निदेशक विष्णु सुधार ने हस्ताक्षर किये हैं. 

Advertisment

पहले चरण में ये 7 सेंटर

इस बारे में जानकारी मिली है कि पहले चरण में नारायणपुर, बीजापुर, शिवतरई-बिलास, गरियाबंद, सरगुजा, जशपुर और राजनांदगांव को शामिल किया गया है, जिसमें नारायणपुर में मलखंभ, बीजापुर में तीरंदाजी, शिवतरई बिलासपुर में तीरंदाजी, गरियाबंद में वॉलीबाल, सरगुजा में फुटबॉल, जशपुर और राजनांदगांव में हॉकी सेंटर को मंजूरी मिल गई है. इसके तहत हरेक सेंटर को 7 लाख रुपये जारी भी कर दिये गए हैं. वहीं, सभी 7 सेंटरों के लिए 3-3 लाख रुपये अभी जारी किये जाने हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 Weather Update : GT vs MI मैच पर बारिश का साया, मैच रद्द होने पर कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में? 

Advertisment

हर जिले में अलग सेंटर खोलेगी सरकार

छत्तीसगढ़ सरकार की कोशिश है कि वो साई से मिल रही मदद के दम पर हर जिले में एक अलग खेल का सेंटर खोले. इससे प्रदेश के खिलाड़ियों को विविधता मिलेगी और उन्हें खूब फायदा भी होगा. सरकार ने बालोद में वेटलिफ्टिंग, बलौदाबाजार में फुटबॉल, पाटन दुर्ग में कबड्डी, रायपुर में वेटलिफ्टिंग, रायगढ़ में बैडमिंटन, सुकमा में फुटबाल और कांकेर में खो - खो के सेंटर की मंजूरी प्रदान की है. राज्य भर में ऐसे 24 सेंटर खोले जाएंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • छत्तीसगढ़ सरकार दे रही खेलों को बढ़ावा
  • साई के साथ 24 खेलो इंडिया सेंटर खोलने पर सहमति
  • तीन चरणों में 24 जिलों में बनेंगे ये सेंटर
छत्तीसगढ़ सरकार SAI Khelo India Sports Authority of India खेलो इंडिया सेंटर
Advertisment
Advertisment