Advertisment

राहुल गांधी पर खट्टर का पलटवार, कहा- हिंदुओं को बदनाम करने की कर रहे हैं कोशिश

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोला है. राहुल के हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर खट्टर ने कहा कि दुनियाभर में हिंदू सबसे ज्यादा सहनशील हैं. राहुल हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
khattar vs rahul

राहुल गांधी पर खट्टर का पलटवार( Photo Credit : फाइल फोटो)

बुधवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. यह बैठक का आयोजन राजधानी रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में किया गया. बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राहुल गांधी के हिंदुओं पर की गई टिप्पणियों की आलोचना करते हुए उन पर पलटवार किया. खट्टर ने कहा कि हिंदू सबसे ज्यादा सहनशील हैं. अगर हिंदू सहनशील नहीं होते तो अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए 500 साल तक इंतजार नहीं करते. इसके आगे खट्टर ने राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को लेकर झूठा प्रचार किया और जब लोगों ने लोकसभा चुनाव में इनके झूठे आरोपों पर ध्यान नहीं दिया तो अब भगवान राम और हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही राहुल के हिंदुओं को लेकर किए गए दावे पर जवाब देते हुए खट्टर ने कहा कि दुनियाभर में हिंदू सबसे ज्यादा सहिष्णु हैं. 

Advertisment

'राहुल हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं'

आगे बोलते हुए खट्टर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने शांतिपूर्ण तरीके से धारा 370 को हटाया. वहीं, कांग्रेस की सरकार में सांप्रदायिक दंगे और जातीय दंगे हुआ करते थे, जो भाजपा के शासनकाल में बंद हो गया. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिर्फ 99 सीटों पर जीत दर्ज की, लेकिन वह इसे ही अपनी जीत मान रहे हैं. इसके साथ ही पिछले दो लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए खट्टर ने कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों में कांग्रेस विपक्षी दल का दर्जा हासिल करने में असफल साबित हुई है. 

यह भी पढ़ें- Explainer: अब भारत तैयार करेगा दुनिया का सबसे ताकतवर Su-30 फाइटर जेट, जानें क्या है इसकी खासियत

दुनियाभर में हिंदू सबसे ज्यादा सहनशील- खट्टर

कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब तक केंद्र में मोदी और भाजपा की सरकार है, तब तक विपक्ष की तुष्टीकरण की राजनीति काम नहीं करेगी. विपक्ष ने आरक्षण और संविधान को लेकर भी झूठा प्रचार किया, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया. अब ये लोग हिंदुओं को हिंसक बता रहे हैं. बता दें कि इस बैठक में छत्तीसगढ के सीएम विष्णु देव साय समेत देशभर से भाजपा के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • राहुल गांधी पर खट्टर का पलटवार 
  • कहा- हिंदुओं को बदनाम करने की कर रहे हैं कोशिश
  • दुनियाभर में हिंदू सबसे ज्यादा सहनशील

Source : News Nation Bureau

ram-mandir rahul gandhi chhatisgarh Politics chhatisgarh news Political News Manohar Lal Khattar cm vishnu dev sai Lok Sabha Election hindi news Ayodhya Ram Mandir Haryana CM Manohar Lal Khattar
Advertisment