Monsoon session of chhattisgarh assembly: आज से विधानसभा सत्र शुरू, अहम विधेयकों पर फैसले की उम्मीद

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. यह सत्र 22 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा. इस दौरान विष्णुदेव सरकार कई अहम संशोधन विधयकों पर फैसला कर सकती है. वहीं, विपक्ष भी सदन में सरकार को घेरने के लिए तैयारी कर चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chhattisgarh assembly

छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा सत्र शुरू( Photo Credit : फाइल फोटो)

Monsoon session of chhattisgarh assembly: छत्तीसगढ़ में सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. विष्णुदेव सरकार का यह पहला मानसून सत्र है. यह 22 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक चलेगा. सरकार इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयकों पर फैसला कर सकती है. वहीं, विपक्ष विष्णुदेव सरकार को विधानसभा में घेरने के लिए तैयार है. विपक्ष में बैठी कांग्रेस राज्य सरकार को कानून व्यवस्था, नक्सल समस्या, स्वास्थ्य व्यवस्था और आदिवासी हितों समेत कई अन्य मुद्दों पर घेर सकती है. सदन हंगामेदार होने की संभावना है. वहीं, मानसून सत्र के पहले ही दिन 4 दिवंगत पूर्व विधानसभा सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.  इसके साथ ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा अपने विभाग से जुड़े सवालों का जवाब देंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: बजट से पहले इन शहरों में बदले तेल के दाम, जानें कहां क्या हैं पेट्रोल-डीजल की कीमत

सीएम से पूछे गए हैं कई सवाल, देना होगा जवाब

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के विभागों से जुड़े सबसे ज्यादा प्रश्न पूछे गए हैं. जिसका जवाब सत्र के दौरान सीएम देंगे. सीएम से लोक सेवा सुधार आयोग के गठन, शिक्षकों की नियुक्ति, संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण से लेकर अन्य कई सवाल किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Stock Market Opening: बजट से पहले भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 500 अंक गिरा, निफ्टी 24500 से नीचे

विष्णुदव सरकार को घेरने के लिए तैयार विपक्ष

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बैज ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य सरकार नागरिकों की सुरक्षा को लेकर उदासीन है. भाजपा के शासनकाल में प्रदेश में अशांति का माहौल है. हम राज्य में खराब कानून व्यवस्था में सुधार को लेकर अपनी बात रखेंगे.  थाने के अंदर चाकूबाजी हो रही है. प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं. नागरिकों में भय का माहौल है. वहीं, राजस्व मंत्री से किसानों के लिए मुआवजा की जानकारी, पटवारी परीक्षा में धांधली, भू स्वामित्व नियमों की जानकारी समेत कई मुद्दों पर सवाल किए जाएंगे. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र
  • विष्णुदेव सरकार का यह पहला मानसून सत्र
  • सरकार को घेरने के लिए तैयार है विपक्ष
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Vishnu Deo Sai Monsoon session of chhattisgarh assembly 2024 chhattisgarh-news Monsoon session of chhattisgarh assembly
Advertisment