Advertisment

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कई मार्गों को किया बाधित, जगह-जगह लगाए पोस्टर और बैनर

नक्सलियों ने डुवालीकरका और पेरपा में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कई मार्गों को किया बाधित, जगह-जगह लगाए पोस्टर और बैनर
Advertisment

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कई मार्गों को बाधित कर दिया है. जिले के गुमियापाल, पेरपा और हिरोली में दर्जनों जगह नक्सलियों ने सड़कों को खोदकर और पेड़ काटकर मार्गों बाधित कर दिया है. कई जगह बैनर-पोस्टर भी लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में 18 मई को दरभा डिवीजन बंद करने आह्वान किया गया है. इसके अलावा नक्सलियों ने डुवालीकरका और पेरपा में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया.

यह भी पढ़ें- MP Board Results 2019 Declared CHECK HERE LIVE: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

नक्सलियों (Naxalites) ने बैनर-पोस्टरों में लिखा, 'कांग्रेस सरकार के कार्पोरेट परस्त-जन दमनकारी योजनाओं के खिलाफ 18 मई को दिन-दरभा डिविजन बंद सफल बनाएं. डुवालीकरका और पेरपा में हुई फर्जी मुठभेड़ों की निंदा करें. गोंडेरास में पुलिस द्वारा किया गया हत्याकांड और बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के विरोध में आवाज बुलंद करें. फर्जी मुठभेड़ों, नरसंहारों में लिप्त पुलिस अधिकारियों को सजा दिलाने की मांग करें.' 

यह भी पढ़ें- MP Board Results 2019 Declared: मध्य प्रदेश बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर, यहां चेक करें रिजल्ट

वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि लगातार हो रही मुठभेड़ों से नक्सली घबराए हुए है. ग्रामीणों के इस्तेमाल होने वाले मार्ग को भी काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में भूपेश बघेल ने बनाया ये रिकॉर्ड, कांग्रेस का कोई और मुख्यमंत्री नहीं कर पाया ऐसा

इससे पहले मंगलवार को दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र से सिर्फ एक किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला था. नक्सलियों ने डंपिंग यार्ड में वेस्ट डंप करने के काम में लगी तीन हाइवा और एक जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. 20-25 हाइवा डंपिंग के काम मं लगी थी. नक्सलियों के आने से पहले बाकी वाहन भागने में कामयाब हो गए.

यह भी पढ़ें- जल विधेयक लाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, पानी की बर्बादी पर भी होगी सजा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 100 से ज्यादा नक्सली वहां पहुंचे थे. जिन्होंने पहाड़ियों को चारो तरफ से घेर लिया. इक्का-दुक्का नक्सलियों के पास बंदूक थी, बाकी के हाथों में तीर कमान थे. नक्सलियों ने वहां काम करने वाले सभी लोगों का मोबाइल छीन लिया. मोबाइल लेने के बाद उन्होंने वहां मौजूद वाहनों में आग लगा दी. पुलिस बल एक घंटे के बाद मौके पर पहुंचा. घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है.

यह वीडियो देखें- 

chhattisgarh Dantewada Naxalites Dantewada Naxalites Naxalites in Dantewada
Advertisment
Advertisment