Advertisment

30 हजार रूपये रिश्वत लेते रेल विभाग का अधिकारी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि रेलवे में सफाई ठेकेदार नीरज कुमार ठाकुर (28) की शिकायत पर ब्यूरो ने रेल विभाग के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक शुभाशीष सरकार को 30 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया

author-image
Kuldeep Singh
New Update
Imaginative Pic

30 हजार रूपये रिश्वत लेते रेल विभाग का अधिकारी गिरफ्तार( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 30 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रेल विभाग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि रेलवे में सफाई ठेकेदार नीरज कुमार ठाकुर (28) की शिकायत पर ब्यूरो ने रेल विभाग के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक शुभाशीष सरकार को 30 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस चीन की वुहान प्रयोगशाला से पैदा हुआ, डोनाल्ड ट्रंप का दावा

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर निवासी नीरज कुमार ठाकुर ने एसीबी में शिकायत की थी कि बिलासपुर निवासी संदीप राय ने रेलवे कॉलोनी में सफाई कार्य का ठेका लिया है. संदीप राय की कंपनी श्री साई छाया ने कार्य करने के लिए ठाकुर को अधिकार पत्र दिया है. उन्होंने बताया कि ठाकुर ने जनवरी से मार्च माह में कार्य किया था, जिसका भुगतान करने के लिए मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक शुभाशीष सरकार ने ठाकुर से भुगतान की राशि का आठ प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग की थी. ठाकुर ने एसीबी में शिकायत की थी कि आरोपी सरकार ने शुरू से ही भुगतान के लिए उसे काफी प्रताड़ित किया और रिश्वत नहीं देने पर उसका भुगतान रोक दिया.

यह भी पढ़ेंः Covid-19: खुशखबरी, लॉकडाउन में LPG गैस सिलेंडर 162.5 रुपये हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें नए रेट

उन्होंने बताया कि आरोपी सरकार ने ठाकुर से एक लाख 20 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी, जिसे तीन किस्तों में देना था. एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद टीम का गठन किया गया और बृहस्पतिवार को जैसे ही आरोपी ने ठाकुर से प्रथम किस्त के रूप में 30 हजार रूपए रिश्वत लिया, उसे रंगेहाथों पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि रेलवे केन्द्र सरकार का संस्थान है, लेकिन राज्य का एसीबी केंद्रीय संस्थानों में भी कार्रवाई करने के लिये विधिक रूप से सक्षम है. इसके पूर्व भी भिलाई स्थित रेलवे के एक कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

Source : Bhasha

bribe Raipur news in Hindi
Advertisment
Advertisment