logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया, एनकाउंटर में हथियार और गोला बारूद बरामद

Chhattisgarh encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया. घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद का जखिरा बरामद किया गया. 

Updated on: 25 May 2024, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. रिपोर्ट के अनुसार, एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है. घटनास्थल पर बड़ी तादाद में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में सात नक्सलियों को मार गिराया था.

यहां पर पुलिस के अनुसार, नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों  की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद यहां पर विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम को रवाना किया गया. संयुक्त दल 21 मई को गश्त के लिए निकला. 

 

गश्त के दौरान नक्सलियों ने की गोलीबारी

पुलिस के अनुसार, गुरुवार के दिन 11 बजे जब गश्त कर रहे जवान क्षेत्र में था तो नक्सलियों ने उन पर तोबड़तोड़ गोलियां बरसानी आरंभ दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ देखी गई. इस एनकाउंटर में सात नक्सली ढेर हो गए. वहीं घटनास्थल पर हथियार बरामद किए गए हैं. 

100 से ज्यादा नक्सली ढेर  

आपको बता दें कि इस वर्ष राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान 113 नक्सली मारे जा चुके हैं. इससे पहले 10 मई को बीजापुर में सुरक्षाबलों के संग मुठभेड़ में 12 नक्सली मार गिराए गए. वहीं 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में तीन महिलाओं समते 10 नक्सली मारे गए. वहीं सुरक्षाबलों ने 16 अप्रैल को कांकेर में मुठभेड़ के दौरान 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया था.