Manali Cloud Burst: अचानक से फटा बादल, मनाली-लेह नेशनल हाईवे बंद

मनाली के कुल्लू जिले से अचानक से बादल फटने की घटना सामने आई है. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है. वहीं, इस घटना की वजह से मनाली-लेह नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
मनाली फ्लैश फ्लड

Manali Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश में बुधवार की रात कुल्लू जिले की पर्यटन नगरी मनाली के पास अचानक से बादल फटने की घटना सामने आई है. घटना में बड़ी-बड़ी चट्टानें बहकर पलचान पुल पर आ पहुंचा. इस घटना ने हर किसी को दहला कर रख दिया. हालांकि अब तक इस घटना में किसी प्रकार की कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है. मनाली में बीती रात को बादल फट गया जिसकी वजह से धुंधी से पलचान तक बाढ़ आ गई. बादल फटने की वजह से मलबा सड़क पर आ गया. जिसके बाद मनाली-लेह सड़क मार्ग को बंद कर दिया गया.

Advertisment

मनाली में अचानक से फटा बादल

सड़क बंद होने की वजह से मनाली और लेह की तरफ काफी लोग फंस गए हैं. घटना के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रोड को साफ करने में जुट गई. जानकारी की मानें तो आज दोपहर के बाद ही रास्ते को दोबारा यातायात के लिए चालू किया जाएगा. बीआरओ के अधिकारी लगातार रोड को खोलने के काम में जुटे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के लिए बड़ा अपडेट, इस दिन खाते में जमा होगी 18वीं किस्त!

मनाली-लेह नेशनल हाईवे बंद

फिलहाल मनाली-लेह नेशनल हाईवे से बड़े-बड़े पत्थरों को हटाया जा रहा है और मलबे को साफ किया जा रहा है. बादल फटने की वजह से मनाली-लेह नेशनल हाईवे पर पूरी तरह से आवाजाही बंद कर दी गई है. इसे लेकर कुल्लू और लाहौल स्पीति पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है. खुद लाहौल स्पीति पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बादल फटने की वजह से फ्लैश फ्लड आया है. 

उफान पर ब्यास नदी

आपको बता दें कि मनाली में भारी बारिश हो रही है और इस वजह से ब्यास नदी उफान पर है. वहीं, इसे देखते हुए प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है. मौसम विभाग ने भी भारी बारिश को लेकर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. कई राज्यों में नदियां उफान पर है. आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इसे लेकर मौसम विभाग और प्रशासन ने चेतावनी जारी कर दी है.

Himachal Pradesh Manali Cloud Burst himachal Himachal Weather News
Advertisment
Advertisment