Advertisment

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, हुड्डा, विनेश फोगाट समेत 31 प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

Congress Candidates List: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में कुल 31 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जिनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और पहलवान विनेश फोगाट का नाम भी शामिल है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Congress Party

Haryana elections: बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी शुक्रवार रात हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 31 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें पहलवान विनेश फोगाट का नाम भी शामिल है. कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि विनेश फोगाट ने शुक्रवार को ही कांग्रेस का हाथ थामा था. उनके साथ पहलवान बजरंग पूनिया भी कांग्रेस में शामिल हो गए. हालांकि पार्टी ने उन्हें चुनावी मैदान में न उतार कर अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

Advertisment

जानें कांग्रेस ने किसे कहां से दिया टिकट

कांग्रेस ने पहली सूची में जिन 31 नामों का ऐलान किया है. उनमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का भी नाम शामिल है. पार्टी ने उन्हगें गढ़ी सांपला-किलोई सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि सोनीपत से सुरेंद्र पंवार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं गोहाना विधानसभा सीट से जगबीर सिंह मलिक और रोहतक से भारत भूषण बत्रा को कांग्रेस ने टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: रेसलर बजरंग पूनिया कांग्रेस में मिली ये अहम जिम्मेदारी, शुक्रवार को हुए थे पार्टी में शामिल

कांग्रेस ने पार्टी के राज्य प्रमुख उदय भान को होडल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि लाडवा सीट से कांग्रेस ने मेवा सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. जहां उनका मुकाबला हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नायब सैनी से होगा. उधर बादली सीट से कांग्रेस ने कुलदीप वाता और झज्जर (एससी के लिए आरक्षित) से गीता भुक्कल को टिकट दिया है. वहीं रेवाड़ी से चिरंजीव राव, नूंह से आफताब अहमद और फरीदाबाद एनआईटी से नीरज शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: Agni-4 Missile: अग्नि-4 मिसाइल का भारत ने किया सफल परीक्षण, पाकिस्तान ही नहीं चीन को भी लगता है इससे डर

हरियाणा में एक ही चरण में होगा मतदान

बता दें कि हरियाणा में एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होंगे. राज्य विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 5 अक्टूबर को होगी. इसी दिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे भी जारी किए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा में चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर तय की थी, लेकिन बीजेपी समेत अन्य दलों के अनुरोध के बाद चुनाव आयोग ने हरियाणा में मतदान की तारीख को बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: रेसलर बजरंग पूनिया कांग्रेस में मिली ये अहम जिम्मेदारी, शुक्रवार को हुए थे पार्टी में शामिल

Haryana Election Haryana Elections Haryana Election 2024 Congress candidate List Haryana Assembly Election
Advertisment