Advertisment

Haryana Election: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट, दुष्यंत चौटाला के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

Congress Candidates List: कांग्रेस ने रविवार शाम हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की. इस लिस्ट में कुल 9 उम्मीदवारों का नाम शामिल है. पहली सूची में कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

author-image
Suhel Khan
New Update
Congress Second List

Congress Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में पार्टी ने कुल 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के खिलाफ बीरेंद्र सिंह के बेटे को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार यानी 6 सितंबर को उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की थी. जिसमें कुल 31 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. जिसमें रेसलर विनेश फोगाट का नाम भी शामिल था. इस तरह से कांग्रेस अब तक 40 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

Advertisment

कांग्रेस की दूसरी सूची में इन नेताओं का नाम शामिल

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की. जिसमें नौ उम्मीदवारों का नाम शामिल है. इसमें थानेसर सीट से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेन्द्र सिंह, टोहाना से परमवीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

Advertisment

जबकि तोशाम विधानसभा सीच से कांग्रेस ने अनिरुद्ध चौधरी को टिकट दिया है. जबकि महम सीट से बलराम दांगी और नांगल से चौधरी श्रीमती मंजू चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बादशाहपुर से वर्धन यादव और गुरूग्राम से मोहित ग्रोवर को कांग्रेस ने टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, जानें घातक संदेश में पहलवान से क्या कहा गया?

Advertisment

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान

बता दें कि हरियाणा में इस बार एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होंगे. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी. यही नहीं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे भी इसी दिन आएंगे. बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव कराने का ऐलान किया था. लेकिन बीजेपी समेत कई अन्य राजनीतिक दलों के अनुरोध के बाद चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदल दी.

ये भी पढ़ें: Assam:…निकाले जाएंगे ‘मियां मुसलमान’? CM हिमंता ने अचानक से क्यों लिया ये तगड़ा फैसला, जानें Inside Story

Advertisment

Haryana Election haryana assembly election 2024 Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election Results Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment