Advertisment

ओडिशा में डांस बार पर लगेगा प्रतिबंध, कानून मंत्री ने शराबबंदी को लेकर किया ये ऐलान

Odisha News: ओडिशा सरकार ने राज्य में डांस बार को बैन करने का फैसला लिया है. इस बारे में राज्य के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने जानकारी दी. वहीं उन्होंने राज्य में शराबबंदी करने की किसी भी योजना से इनकार किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Dance Bar

Odisha News: ओडिशा सरकार ने राज्य में डांस बार पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. हालांकि राज्य में शराबबंदी करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है. राज्य के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने गुजरात और बिहार का हवाला देते हुए इस बात की पुष्टि की है कि सरकार की शराब पर प्रतिबंध लगाने की कोई योजना नहीं है. हालांकि शराब के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा 100 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे.

Advertisment

'ओडिशा में नहीं होगी शराबबंदी'

कानून मंत्री ने कहा कि राज्य का लक्ष्य एक संतुलित दृष्टिकोण बनाना, अवैध शराब की बिक्री से बचना और जागरूकता बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि, "शराब पर प्रतिबंध लगाने की कोई योजना नहीं है." कई धारणाओं और अटकलों के बीच, ओडिशा के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने इस बात का खुलासा किया कि सरकार की राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने की कोई योजना नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने शराबबंदी लागू करने के लिए किसी भी विचार-विमर्श या योजना के बारे में इनकार किया है.

ये भी पढ़ें: Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव ही निकला नाबालिग का रेपिस्ट, DNA सैंपल मैच होने के बाद हुई पुष्टि

Advertisment

ओडिशा के मंत्री ने कहा कि गुजरात और बिहार के हालत को देखते हुए हम नहीं चाहते कि शराबबंदी के बाद ओडिशा भी उन्हीं समस्याओं का सामना करे. हाल ही में बिहार में शराब पीने से कई लोगों की मौत की खबरें आई थीं. अवैध शराब निर्माण और बिक्री में भी बड़े पैमाने पर इजाफा हुआ है.

राजस्व पर फोकस कर रही सरकार

ओडिशा के कानून मंत्री ने कहा कि शराबबंदी से सरकार को कोई राजस्व नहीं मिलेगा, बल्कि अवैध बिक्री में वृद्धि होगी, जिससे लोगों की जान और जोखिम में पड़ जाएगी. इसलिए राज्य में पूर्ण प्रतिबंध के बजाए, बहुत सावधानी से निर्णय लेना जरूरी है. उन्होंने कहा कि शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की जगह उत्पाद शुल्क विभाग लोगों को शराब, ड्रग्स और अन्य नशीले पदार्थों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करेगा. जिसके लिए वह 100 करोड़ रुपये जारी करेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'बुलडोजर जस्टिस' पर SC ने उठाए सवाल, कहा- आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना उचित नहीं

ओडिशा में डांस बार पर लगेगा प्रतिबंध

वहीं ओडिशा में डांस बार पर प्रतिबंध के बारे में पूछने पर कानून मंत्री हरिचंदन ने कहा कि लड़कियों का शराबी पुरुषों के सामने नाचना ओडिशा की संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा कि इसलिए हमने डांस बार पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हम बार में वाद्य संगीत, स्वर संगीत पर जोर दे सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: गाजा के बाद अब इस देश में फैला इजरायल का खौफ, देश छोड़कर भागने लगे लोग, जानें पूरी वजह

Liquor Odisha News liquor ban Odisha Government dance bar
Advertisment
Advertisment