Advertisment

AAP मंत्री आतिशी ने बुलंद की बस मार्शलों की आवाज, LG वीके सक्सेना को लिखी चिट्ठी, उठाई ये बड़ी मांग!

Delhi News: आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बस मार्शलों की आवाज बुलंद की है. उन्होंने उनकी बहाली की मांग को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Delhi News

Delhi News: आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बस मार्शलों की आवाज बुलंद की है. उन्होंने उनकी बहाली की मांग को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है. इस खत में आतिशी ने एलजी सक्सेना से आग्रह किया है कि बस मार्शलों को तुरंत बहाल किया जाए. साथ ही उन्होंने चिट्ठी में इस बात पर भी जोर दिया है कि आजीविका जाने से बस माशर्लों का जीवन किस तरह से प्रभावित हुआ है. बता दें कि बस मार्शलों ने अपनी नौकरी की बहाली को लेकर आज यानी बुधवार को एलजी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया.  

Advertisment

ये भी पढ़ें: पराली से निपटने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, प्रदूषण से मिलेगी निजात, किसानों को भी जबरदस्त फायदा!

'बहाल किए जाएं बस मार्शल'

मंत्री आतिश ने उपराज्यपाल को खत में लिखा, ‘बस मार्शल्स योजना से 8 सालों तक दिल्ली की बसों में महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा मिली. अचानक मार्शल्स की सैलरी रोकने और ड्यूटी खत्म करने से न सिर्फ उनकी रोजी-रोटी छिनी, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा भी प्रभावित हुई. CDVs की तुरंत बहाली के लिए मानवीय दृष्टिकोण से निर्णय लिया जाए.’ इस तरह आतिशी ने एलजी के सामने बस मार्शलों की बहाली का मुद्दा उठाया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lakhpati Didi Yojana: महिलाओं को दोनों हाथों से खजाना लूटा रही मोदी सरकार, आप भी भर लो झोली!

LG ऑफिस के बाहर बस मार्शलों का प्रदर्शन

कई पूर्व बस मार्शलों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. उनका ये प्रदर्शन नौकरी पर बहाल किए जाने की मांग को लेकर था. प्रदर्शन के दौरान इन बस मार्शलों ने नौकरी जाने को लेकर अपनी नाराजगी भी जताई. एएपी विधायक संजीव झा और कुलदीप कुमार ने बस मार्शलों के प्रदर्शन का समर्थन किया. उन्होंने भी बस मार्शलों की मांगों को प्रदर्शन के दौरान पूरजोर तरीके से उठाया. साथ ही एएपी मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी एलजी से बस मार्शलों को बहाल किए जाने की मांग की.

Advertisment

 ये भी पढ़ें: Eastern Bridge VII Exercise के लिए भारतीय वायुसेना का दल ओमान रवाना, दिखाएगा सैन्य ताकत!

नौकरी जाने के वजह से कई बस मार्शल बेरोजगार हो गए हैं. उनको कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा रहा है. ऐसे में एएपी मंत्री, नेता और कार्यकर्ता बस मार्शलों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. एएपी ने इसको लेकर बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. एएपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, ‘'आप विधायकों के साथ सैकड़ों बस मार्शल्सों ने बहाली की मांग को लेकर LG दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिन्हें BJP के एलजी ने नौकरी से हटा दिया.' 

Advertisment

ये भी पढ़ें: New Toll System: खत्म हो गया फास्टैग? टोल पर सांय-सांय निकलेंगी गाड़ियां, जानें- टोल सिस्टम के नए रूल्स

Delhi News Alert Delhi News Delhi News Today Delhi news latest AAP Minister Atishi aap delhi news Delhi news in hindi
Advertisment
Advertisment