Advertisment

Delhi Airport: दीवार गिरने के 50 दिन बाद फिर शुरू हुईं विमान सेवाएं, इस एयरलाइन ने भरी उड़ान

दिल्ली में 28 जून को हुई भयंकर बारिश के चलते टर्मिनल 1 की दीवार गिर गई थी, जिसके चलते यहां विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. इसके बाद आज 17 अगस्त से दोबारा सेवाएं शुरू कर दी गई है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Delhi terminal 1 airport

दिल्ली में हवाई यात्रियों की परेशानी खत्म हो गई है. यहां 50 दिन से बंद पड़े टर्मिनल वन को 17 अगस्त से दोबारा शुरू कर दिया गया है. एक बार फिर यहां विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं. भारी बारिश के चलते 28 जून को यहां की छत गिर जाने के बाद से विमानों का परिचालन बंद कर रखा था.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक अभी यहां से स्पाइसजेट के 13 विमानों की सेवाएं शुरू होंगी. इसके अलावा 2 सितंबर से इंडिगो एयरलाइंस के 34 विमान उड़ान भरेंगे. GMR का कहना है कि बहुत जल्द उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि टर्मिनल-2 और 3 पर भीड़ काबू हो सके.

बेहतर सुविधाओं के साथ हुई शुरुआत

डायल ने दिल्‍ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर इस नए हिस्‍से को बनाने का काम साल 2019 में शुरू किया था. एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती संख्‍या को ध्यान में रखते हुए इसका निर्माण किया गया था. टर्मिनल-1 को यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए तमाम बंदोबस्‍त किए गए हैं.  यहां उनके लिए खुद अपना सामान छोड़ने की व्यवस्था है. साथ ही यात्रियों को उनकी चेक-इन और सुरक्षा जांच वगैरह करवाने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी, इसके लिए मोबाइल चेक इन की सुविधा दी गई है. ऐसे में अब सभी अपनी फ्लाइट तक समय से पहुंच सकेंगे. 

किधर से होगी एंट्री

एयरपोर्ट के टर्मिनल एक के बंद रहने से यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. अब सेवा फिर से शुरू हो गई है. स्पाइसजेट से सफर करने वाले लोगों की अब ग्राउंड फ्लोर के टर्मिनल एक से गेट नंबर 5 से एंट्री होगी. वहीं यहां यात्री किसी भी विमान से उतरे तो वह इसी रास्ते से बाहर निकलेगा.

यह भी पढ़ें: IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से इतने दिनों तक उड़ान नहीं भरेंगे विमान, यहां से मिलेगी घरेलू फ्लाइट्स

दो सप्ताह बाद बढ़ेगी विमानों की संख्या

बता दें कि आने वाले दो सप्ताह में इस टर्मिनल से कुल 47 विमान उड़ान भरेंगे. गौरतलब है कि 28 जून को बारिश के दौरान टर्मिनल-1 की छत (कैनोपी) का हिस्सा गिरने से विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. T1 को अस्थाई रूप से 50 दिनों से बंद रखने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट की टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर यात्रियों के भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई थी. ऐसे में T1 का 50 दिनों बाद फिर से शुरू होना हवाई यात्रियों के लिए काफी राहत की बात है. 

delhi airport roof delhi airport news delhi airport latest news Delhi Airport
Advertisment
Advertisment