Advertisment

घर के बाहर खेल रहा था 12 साल का मासूम, जलभराव की वजह से पानी में आया करंट और चली गई बच्चे की जान

दिल्ली के मैदानगढ़ी स्थित संजय कॉलोनी में खेलते वक्त करंट की चपेट में आने से 12 साल के मासूम की मौत हो गई. जलभराव की वजह से यह घटना घटी. इसे लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kid dead body

घर के बाहर खेल रहा था 12 साल का मासूम

दिल्ली के मैदानगढ़ी स्थित संजय कॉलोनी में करंट लगने से 12 साल के मासूम की मौत हो गई. इस खबर के बाद इलाके में शोक और आक्रोश का माहौल है. यह घटना तब हुई जब दिल्ली के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से जलभराव की गंभीर स्थिति पैदा हो गई. घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय आशन अपने दोस्तों के साथ बाहर खेल रहा था. गली में जलभराव हो रखा था और इसी दौरान बच्चा बिजली के खंभे की चपेट में आ गया. जलभराव की वजह से पूरे खंभे में करंट आ रहा था और खेलते-खेलते बच्चा खंभा से टकरा गया. बारिश के कारण बिजली के खंभे में करंट आ गया, जिससे करंट पानी में प्रवाहित हो गया और बच्चे की जान चली गई.

Advertisment

बिजली की चपेट में आने से 12 साल के मासूम की मौत



जैसे ही बच्चे को करंट लगते उसके दोस्तों ने देखा जोर-जोर से चिल्लाने लगे. बच्चों की चीख सुनकर आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए. आशन को करंट लगता देख पड़ोस के ही रहने वाले पप्पू ने लकड़ी की मदद से आशन को खंभे से हटाया और उसे लकड़ी के सहारे ही वहां से निकालकर परिजन के पास ले गए. जहां आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. स्थानीय निवासियों में इसे लेकर आक्रोश है. उनका कहना है कि हमने कई बार इसकी शिकायत की, लेकिन आज तक इसका समाधान नहीं किया गया और इसकी वजह से आज मासूम की जान चली गई. मासूम बच्चे की मौत उस समय हुई जब वह पानी से भरे इलाके में खेल रहा था.

यह भी पढ़ें- 'मुझे मरना है, मुझे छोड़ दीजिए', इमरजेंसी ब्रेक लगाकर लोको पायलट ने बचाई जान

जलभराव की वजह से घटी अनहोनी



बच्चे की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, परिवार में शोक का माहौल है. बच्चे की मौत के बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिजनों को सौंप दिया गया. बच्चे के पिता प्रेमचंद स्क्रैप का काम करते हैं. आशन पांच भाई-बहन था. संजय कॉलोनी में हुई इस दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए गए हैं. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की अपील की है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. बता दें कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से जलभराव की समस्या के उत्पन्न हो चुकी है और स्थिति और भी बिगड़ गई है. कई जगहों पर सड़कों पर पानी जमा हो गया है, जिससे न केवल यातायात में बाधा आई है बल्कि बिजली की समस्याएँ भी उत्पन्न हुई हैं.

hindi news Delhi News Crime news
Advertisment
Advertisment