Advertisment

वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्ला खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत 

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को सोमवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
Amanatullah khan

वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्ला खान को 14 दिन की( Photo Credit : File Photo)

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को सोमवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. खान को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) द्वारा उसकी पांच दिवसीय हिरासत में पूछताछ के के बाद उन्हें सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. इस दौरान दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने खान को  14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Advertisment

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, मामले में पहली प्राथमिकी जनवरी 2020 में भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी के साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत दर्ज की गई थी. बाद में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 और साथ ही आईपीसी की धारा 409 को जोड़ा गया. दो साल पुराने मामले में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने 16 सितंबर को विधायक को तलब किया था. इसके बाद एसीबी ने उनसे जुड़े चार स्थानों पर एक साथ छापे मारे थे. जहां से आपत्तिजनक सामग्री मिलने की बात कही जा रही है. 

अधिकारियों के अनुसार, खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का भी कथित रूप से दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है. सूत्रों के मुताबिक चार स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपए नकद बरामद किया गया और दो अवैध और बिना लाइसेंस के हथियार, कारतूस और गोला-बारूद भी जब्त किया गया था.

Source : News Nation Bureau

amanatullah khan AAP MLA Amanatullah Khan waqf board corruption case ACB Raid amanatullah khan raided amanatullah khan news amanatullah khan delhi aap mla amanatullah khan arrested Amanatullah Khan AC amanatullah khan raid ACB raids amanatullah khan house
Advertisment
Advertisment