Advertisment

दिल्ली: 15 अगस्त पर सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि समारोह के दौरान लाल किले की ओर जाने वाली कौन-कौन सी सड़के बंद रहेंगी।

author-image
arti arti
एडिट
New Update
दिल्ली: 15 अगस्त पर सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, इन रास्तों पर जाने से बचें

15 अगस्त पर इन रास्तों का न करें इस्तेमाल

दिल्ली में 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरी दिल्ली में सुरक्षा इंतजाम पूरी तरह चाक-चौबंद है। 15 अगस्त के मौके पर सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की हैं। दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि समारोह के दौरान लाल किले की ओर जाने वाली कौन-कौन सी सड़के बंद रहेंगी। वहीं मेट्रो समान्य रूप से चलती रहेगी, जबकि मेट्रो की पार्किंग सुविधाएं बंद रहेंगी।

Advertisment

दिल्ली में कहीं भी जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान-

- दिल्ली में मेट्रो की सभी लाइनों पर मेट्रो सामान्य रूप से चलती रहेंगी। वायलट लाइन पर केवल लाल किला, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद तथा आईटीओ स्टेशनों के कुछ प्रवेश द्वारों को समारोह के दौरान बंद रखा जाएगा।

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा कारणों के चलते इन चार स्टेशनों के कुछ गेट स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बंद रहेंगे। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए लाल किला और जामा मस्जिद स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाएंगे। वहीं यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ भी तैनात किया जाएगा।

Advertisment

- इसके अलावा दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की वजह से 14 अगस्त सुबह छह बजे से 15 अगस्त दोपहर दो बजे तक पार्किंग सुविधा नहीं मिलेगी।

- डीटीसी समेत नगर बस सेवा भी 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक हनुमान सेतु और भैरों रोड टी प्वाइंट के बीच नहीं चलेगी। लाल किला, जामा मस्जिद और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खत्म हो रही बसों के मार्ग को छोटा किया जाएगा या बदला जाएगा।

- वहीं दिल्ली पुलिस ने लाल किले के आसपास किन रास्तों का इस्तेमाल करना है के बार में बताया कि 15 अगस्त को नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्पलेनैड रोड और इनको जोड़ने वाली सड़कें सुबह पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी।

Advertisment

और पढ़ें- 72वां स्वतंत्रता दिवस: जानिए 15 अगस्त को ही क्यों चुना गया था 'आज़ादी का दिन'

- इसके अलावा, 14 अगस्त को रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निमाजमुद्दीन ब्रिज से वजीराबाद ब्रिज के बीच सामान ढोने वाली गाड़ियों की आवाजाही पर रोक जाएगी। महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां के बीच सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक अंतरराज्यीय बसों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी।

Source : News Nation Bureau

72nd Independence Day delhi Road route 15 August Delhi Metro
Advertisment
Advertisment