Advertisment

बिना ऑक्सीजन अटक रही सांसें: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई है. इसके पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी मानी जा रही है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Sir Ganga Ram Hospital

बिना ऑक्सीजन गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, 60 की जान सांसत में( Photo Credit : ANI)

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने भारत में तांडव मचा रखा है. कोरोना की भयंकर तेज रफ्तार से देश में हाहाकार है. कोरोना से हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं और जरूरी दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी स्थिति बेहद खराब है. मरीजों की सांसें बिना ऑक्सीजन के अटक रही हैं. इस बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई है. इसके पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी मानी जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Corona रोगियों के लिए नई क्लीनिकल गाइडेंस, 'टोसिलीजुमैब' की सिफारिश

सर गंगाराम अस्पताल के डायरेक्टर ने 25 मरीजों की मौत की पुष्टि की है और यह भी बताया है कि अभी गंभीर रूप से बीमार 60 और मरीजों की जान जोखिम में है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अस्पताल के डायरेक्टर ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में 25 मरीजों की जान गई है. अस्पताल में करीब 2 घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है. वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं. उन्होंने आगे बताया कि गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीज खतरे में हैं, गंभीर संकट की आशंका है. फिलहाल अस्पताल से एसओएस भेजने के बाद ऑक्सीजन टैंकर राष्ट्रीय राजधानी के सर गंगा राम अस्पताल में पहुंचा दिए गए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: LIVE: देश में ऑक्सीजन की भारी किल्लत, सप्लाई में मदद के लिए एयरफोर्स आगे आई

सिर्फ इसी अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं है. पूरी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है. लक्ष्मी नगर के लाइफलाइन अस्पताल में 40 मरीज भर्ती हैं. जहां पर 1 घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है. मरीजों के तीमारदार रोते बिलखते हुए नजर आ रहे हैं. दिल्ली के मैक्स अस्पतालों में भी ऑक्सीजन कुछ ही वक्त के लिए बची है. अस्पतालों में तेजी से ऑक्सीजन खत्म हो रही है. ऐसे में मैक्स हेल्थकेयर ने सरकार से मदद मांगी है. जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से साकेत मैक्स हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए गए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत
  • गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत
  • 60 बीमार मरीजों की जान जोखिम में
covid-19 सर गंगाराम अस्पताल corona-virus कोरोनावायरस Sir Ganga Ram Hospital Delhi Corona
Advertisment
Advertisment