Advertisment

Delhi: Corona के आज 564 नए मामले दर्ज, एक मरीज की मौत

दिल्ली: कोरोना के आज 564 नए मामले दर्ज, एक मरीज की मौत

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
corona

कोरोना के बढ़े मामले( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि, एक मरीज की मौत हो गई है. आज दिल्ली में कोरोना के 564 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े जारी कर कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 564 नए केस दर्ज किए गए हैं. 3,778 लोगों की जांच की गई हैं.  बता दें कि कोरोना को लेकर स्थिति दिल्ली में चिंताजनक फिलहाल नहीं है. डॉक्टर और एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ भले ही रहे हैं, लेकिन इस संक्रमण का असर ज्यादा नहीं है.

Advertisment

माइल्ड फीवर और खांसी के लक्षण देखे गए हैं. इससे कोई ज्यादा नुकसान नहीं है. घर में तीन चार दिनों तक रहने पर ही यह अपने आप ठीक हो जा रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें. 

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest : पहलवानों के धरने पर पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, बोले- हम भी यहीं से निकले हैं और आज देश की...

कोरोना के मामले में बढ़ोतरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 20,37,061 हो गई है और संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 26,621 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 19 अप्रैल को दिल्ली में 28.63 फीसदी की संक्रमण दर के साथ 1,757 मामले दर्ज किए गए थे. 20 अप्रैल को 26.75 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 1,603 मामले दर्ज किए गए. हालांकि, पिछले दो दिनों से कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के मामले पहले से कम हुए हैं. 

19 से 27 अप्रैल के बीच 40 लोगों की मौत 

ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो दिल्ली में 19 से 27 अप्रैल के बीच कोरोना से 40 लोगों की मौत हुई हैं. डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना संक्रमण ज्यादातर बुजुर्ग मरीजों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसके साथ ही दूसरी बीमारियों से पीड़ित लोगों को भी यह अपना शिकार बना रहा है.

Source : News Nation Bureau

corona delhi corona virusupdate Delhi Corona Guidelines delhi corona virus corona-virus Delhi Corona Cases
Advertisment
Advertisment