Advertisment

कल सुबह 11:30 बजे होगी AAP विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम का होगा ऐलान

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है. वह उन्हें अपना इस्तीफा देंगे. दिल्ली में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जो चर्चा हो रही है उसमें सबसे ऊपर आतिशी का नाम चल रहा है.

author-image
Prashant Jha
New Update
kejriwal manish sisodia

Arvind kejriwal manish sisodia

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद दिल्ली की सियासी हलचल तेज हो गई.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर सोमवार दोपहर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक बुलाई गई है. इस दौरान दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हुई. हालांकि, दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है.

Advertisment

इस बैठक में तय हुआ कि मंगलवार को सुबह 11: 30 बजे आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इस बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम का ऐलान किया जाएगा. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है. वह उन्हें अपना इस्तीफा देंगे. सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल इस्तीफे के साथ ही LG को विधायक दल के नेता का नाम और समर्थन की चिठ्ठी‌ सौंपेंगे. 

केजरीवाल के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया

बीते दिनों दिल्ली की राजनीति में अरविंद केजरीवाल के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया है. उन्होंने ऐलान कर दिया कि वे सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. उनका कहना है कि जनता से ईमानदारी का प्रमाण पत्र मिलने तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. उन्होंने समय पूर्व चुनाव की मांग की है. वहीं भाजपा ने सीएम केजरीवाल के इस कदम को नाटक बताया है.

Advertisment

पार्टी के सहकर्मी को सीएम चुना जाएगा

आपको बता दें कि शराब नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के केस में शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा था ​कि अगले कुछ दिनों में वे आप विधायकों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस तरह से उनकी पार्टी के सहकर्मी को सीएम चुना जाएगा. केजरीवाल के अनुसार, वे सीएम और मनीष सिसोदिया डिप्टी सीएम तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं. दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल अगले वर्ष 23 फरवरी को खत्म होने वाला है. चुनाव फरवरी की शुरुआत में होगा.

AAP Convener Arvind Kejriwal Delhi Politics AAM Admi Party news Aam Admi Party Politics AAP Arvind Kejriwal
Advertisment
Advertisment