Advertisment

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से 30 महीने पिछड़ी दिल्ली: AAP

आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्त प्रियंका कक्कड़ ने कहा, हमारे नेताओं ने कोई अपराध नहीं किया है, इसलिए जांच एजेंसियां आज तक एक भी ठोस सबूत नहीं पेश कर पाई हैं

author-image
Mohit Saxena
New Update
manish sisodiya

manish sisodiya

सुप्रीम कोर्ट से पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने ईडी-सीबीआई पर करारा हमला बोला. ‘आप’ के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज ईडी-सीबीआई बेनकाब हो गई है. उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही ये बात कही जा रही थी कि अदालत में यह मामला एक दिन भी नहीं टिकने वाला है. आज सुप्रीम कोर्ट में वही हुआ. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से दिल्ली दो-ढाई साल पीछे चली गई है. वहीं, मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है कि मनीष सिसोदिया को 17 माह तक जेल में इ​सलिए रखा गया, क्योंकि दिल्ली में सरकारी स्कूलों में बड़ा बदलाव किया है.  

Advertisment

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक और पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने पर संयुक्त प्रेसवार्ता की. इस दौरान दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीते 17 माह से केंद्र सरकार ने देश के एक ऐसे शख्स को जेल में रखा, जिसने राजनीति को एक नई दिशा दी. मनीष सिसोदिया ने उन लाखों बच्चों के माता-पिता जो महीने के 10-12 हजार रुपये कमाते हैं या रेहड़ी-पटरी लगाते हैं. वे अपने बच्चों को महंगे प्राइवेट स्कूलों में नहीं भेज सकते हैं. 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों को न केवल सुधारा बल्कि उन्हें विश्वस्तरीय बनाया. इसका रिजल्ट यह निकला कि दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग प्राइवेट स्कूलों से अपने बच्चों का नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में करवाने लगे. उस समय में मनीष सिसोदिया सुबह 5 बजे से शाम तक दिल्ली के एक-एक स्कूल में घूमा करते थे. उन्हें पीएम मोदी ने 17-18 महीने तक बिना किसी सबूत और तथ्य के जेल में रखा गया. यह बेहद निंदनीय है.

जांच एजेंसियां बिना ट्रायल किसी व्यक्ति को जेल में बंद करके रख रहीं

Advertisment

दुर्गेश पाठक के अनुसार, देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि जांच एजेंसियां बिना  ट्रायल शुरू किए किसी व्यक्ति को दो-दो साल तक जेल में बंद करके रख रही हैं और सवाल पूछने पर जांच का हवाला देती हैं. मगर जांच के नाम पर भी बार-बार उन्हीं पांच लोगों को बुलाकर, झूठी गवाही देने को लेकर मजबूर किया गया. इस तरह तो संगीन अपराधियों के संग भी नहीं किया जाता है. 

दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के उन सभी जजों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस तानाशाही के खिलाफ खड़े होने की हिम्मत दिखाई. जांच के नाम पर बनाई गई ये फर्जी एजेंसियां आज केवल ब्लैकमेलिंग और सुपारी किलिंग का काम कर रही हैं. 

फर्जी केस डलवाकर हमारे नेताओं को गिरफ्तार किया गया

Advertisment

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ने दिल्ली को दो-ढाई साल पीछे धकेल दिया. केवल आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करने के लिए इन्होंने दिल्लीवालों के कई काम रुकवा दिए. अच्छे गवर्नेंस और काम की राजनीति को खत्म करने के लिए इन्होंने इतना बड़ा षड्यंत्र रचा और एक छोटी सी पार्टी को खत्म करने के लिए फर्जी केस डलवाकर हमारे नेताओं को गिरफ्तार किया गया. 

Newsnationlatestnews Manish Sisodia AAP leader Manish Sisodia Manish Sisodia arrested newsnation.in
Advertisment
Advertisment