Advertisment

Nuh Violence: दिल्ली-यूपी में प्रशासन अलर्ट, नूंह हिंसा को लेकर खुफिया इनपुट में सामने आईं ये बातें 

Nuh Violence: केंद्रीय एजेंसियों की ओर मिले इनपुट के आधार पर सीमवर्ती संवेदनशील इलाकों में अधिक संख्या में सुरक्षाकर्मिंयों को तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
गुरुग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स

गुरुग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स ( Photo Credit : ani)

Nuh Violence: हरियाणा की नूंह हिंसा के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं. राज्य  सीमा से सटी दिल्ली और यूपी के जिलों में हिंसा की ये आग फैलने का खतरा बना हुआ है. इस मामले में बीते 18 घंटों में तीन इनपुट दिल्ली और यूपी को दिए गए हैं. पुलिस की ओर से सुझाव दिया गया है कि वे धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को बढ़ा दें. इसके साथ सोशल मीडिया पर नजर बना रखे. इसका उपयोग राज्यों में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए किया जा सकता है. 

Advertisment

 

केंद्रीय एजेंसियों की ओर से कहा गया है ​कि सीमवर्ती संवेदनशील इलाकों में अधिक संख्या में सुरक्षाकर्मिंयों को तैनात किया जाए. सबसे अधिक हरियाणा की सीमाओं के करीब दिल्ली और यूपी के कुछ जिलों में खास सतर्कता बरतने को कहा गया है. खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि हिंसा हरियाणा के अन्य भागों में फैल सकती है. एक और चेतवनी में कहा गया है कि बेकाबू भीड़ को नियंत्रण में करने के​ लिए सुरक्षाकर्मियों के पास दंगा-रोधी उपकरण होने की आवश्यकता है. धार्मिक संस्‍थानों से अपील की गई है कि प्रार्थनासभा में भाषण के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Haryana Violence: नूंह हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत, दंगाईयों को देखते ही गोली मारने का आदेश

अतिरिक्त फोर्स की होगी तैनाती 

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने का प्रयास किया और पर उस पर पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इन दंगों में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. कई पुलिसकर्मियों सहित बहुत से लोग घायल हो गए. इस दौरान पुलिस की एक टीम के वाहन में भी आग लगा दी गई. इसमें दो होम गार्ड की मौत हो गई. इस दौरान इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. नूंह और गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई. केंद्र सरकार मामले पर पैनी नजर बनाए हुए है. इसके साथ अन्य सुरक्षाबलों को रिजर्व में रखा गया है. जरूरत पड़ने पर इनकी तैनाती की जाएगी.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • केंद्रीय खुफिया एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं
  • धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है
  • 18 घंटों में तीन इनपुट दिल्ली और यूपी को दिए
Haryana News newsnation intelligence agency input delhi-police up-police haryana nuh violence Nuh violence newsnationtv Nuh Police Delhi Alert after Nuh Violence
Advertisment
Advertisment