Advertisment

ED Investigation: अनिल अंबानी के बाद आज टीना पहुंची ईडी दफ्तर, फेमा केस में होगी पूछताछ

ED Investigation: प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल अंबानी से 9 घंटे कड़ी पूछताछ के अगले दिन उनकी पत्नी टीना अंबानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया. मामला फेमा से जुड़ा है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
tina ambani

Tina Ambani( Photo Credit : File)

ED Investigation: रिलायंस ADA ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी एक बार फिर मुश्किलों में घिरे हैं. इस बार मामला फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट यानी (FEMA) मामले के तहत पूछताछ का है. इस केस में अनिल अंबानी ने सोमवार 3 जुलाई को 9 घंटे तक इनफॉर्समेंट डायरेक्टोरेट के तीखे सवालों का सामना किया. इसके बाद अब बारी उनकी पत्नी टीना अंबानी है. टीना अंबानी मंगलवार को ईडी के दफ्तर पहुंचीं. बताया जा रहा है कि फेमा मामले में टीना अंबानी से भी प्रवर्तन निदेशालय लंबी पूछताछ कर सकता है. 

Advertisment

ईडी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़ी एक जांच के चलते अनिल अंबानी से सवाल किए गए हैं. 64 वर्षीय अनिल अंबानी के अलग-अलग धाराओं के तहत बयान को भी दर्ज कर लिया गया है. अब उनकी पत्नी टीना अंबानी से पूछताछ के बाद बयान दर्ज किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - Kejriwal Vs Delhi LG: सुप्रीम कोर्ट से LG को बड़ा झटका, DERC चेयरमैन की नियुक्ति पर लगाई रोक

Advertisment

काला धन अधिनियम के तहत भेजा नोटिस

अनिल अंबानी को काला धन अधिनियम के तहत एक नोटिस भेजा गया था. ये नोटिस इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से भेजा गया था. अनिल अंबानी को जो नोटिस भेजा है वो कारण बताओ नोटिस है. दरअसल अनिल अंबानी के स्विस बैंकों में दो खातों को लेकर आयकर विभाग ने उनसे कारण पूछे हैं. इसके तहत उनके अकाउंट में कुल 814 करोड़ रुपए की अघोषित राशि जमा है.

इस राशि पर कुल टैक्स 420 करोड़ रुपए होता है जो एक तरह के टैक्स चोरी का मामला बनता है. इस नोटिस के खिलाफ अनिल अंबानी ने भी कदम उठाया और उन्होंने इसको लेकर मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. फिलहाल मामला कोर्ट में लंबित है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अनिल अंबानी की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रहीं
  • ईडी से 9 घंटे की पूछताछ के बाद अब पत्नी को आया बुलावा
  • टीना अंबानी भी ईडी दफ्तर पहुंची, फेमा मामले में हो रही पूछताछ
tina ambani Enforcement Directorate Anil Ambani ed money laundering
Advertisment
Advertisment